Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों जोरदार भिड़ंत, कई आतंकियों के मारे जाने की खबर

पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों जोरदार भिड़ंत हुई है। जानकारी के अनुसार कई आतंकवादियों की मौत की खबर है। सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए खुफिया अभियान के दौरान यह भिड़ंत हुई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 03, 2024 16:26 IST
पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों जोरदार भिड़ंत- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों जोरदार भिड़ंत

Pakistan News: पाकिस्तान आतंकवाद से बुरी तरह जूझ रहा है। पहले आतंकियों को पाला पोसा, अब वे ही पाकिस्तान में हमले कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में आत्मघाती हमलावर समेत चार आतंकवादी मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गये अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आत्मघाती हमलावर समेत चार वांछित आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

सेना के मीडिया प्रकोष्ठ ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) के मुताबिक, खुफिया जानकारी के आधार पर यह अभियान मंगलवार को अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान जनजातीय जिले में चलाया गया था। आईएसपीआर के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने भारी मुठभेड़ के बाद एक आत्मघाती हमलावर समेत चार आतंकवादियों को मार गिराया। 

मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद

कानून प्रवर्तक एजेंसियों को मारे गये आतंकवादियों की विभिन्न आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के कारण तलाश थी। आईएसपीआर के मुताबिक मारे गये आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था। उधर, पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा, ‘टीटीपी ने अपनी गतिविधियों में काफी इजाफा कर दिया है और अपनी क्षमताओं को मजबूत करने के लिए दूसरे चरमपंथी समूहों का समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहा है। इसकी गतिविधियां विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा में केंद्रित हैं और बलूचिस्तान में भी इसके निशान दिखाई दे रहे है। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने पाक संसद में बताया कि यह संगठन देश में अपने नेटवर्क को सक्रिय करने के लिए कोशिश में जुटा हुआ है।’

पाकिस्तान में हाल के दिनों में बढ़े आतंकी हमले

दरअसल, हाल के मसय में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। पाकिस्तानी तालिबान के नाम से पहचाने जाने वाले टीटीपी संगठन ने पाकिस्तान में कई आत्मघाती हमले कर दहशत का वातावरण बनाया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के इस क्षेत्र में फिर से संगठित होने से पाकिस्तान सरकार की चिंता बढ़ गई है। पाकिस्तान ने इस मामले में कई बार अफगानिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान ने कई बार अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से कहा है कि वे अपनी जमीन पर टीटीपी को न पालें। पाकिस्तन के इन आरोपों का तालिबान सरकार खंडन कर चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement