Sunday, May 19, 2024
Advertisement

इधर बिलावल का भारत आगमन, उधर पाकिस्तान में हिंदू युवक के मरने की खबर, पुलिस अधिकारी पर मुकदमा

आरोप है कि अनिल को अलग जगह ले जाया गया जबकि कमल को फरमान ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। शिकायतकर्ता के वकील बाबर मिर्जा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तथ्य स्पष्ट हो जाएंगे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 04, 2023 17:14 IST
इधर बिलावल का भारत आगमन, उधर पाकिस्तान में हिंदू युवक के मरने की खबर, पुलिस अधिकारी पर मुकदमा- India TV Hindi
Image Source : AP FILE इधर बिलावल का भारत आगमन, उधर पाकिस्तान में हिंदू युवक के मरने की खबर, पुलिस अधिकारी पर मुकदमा

Pakistan News: भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी लगातार बनी हुई है। भले ही एससीओ समिट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री भारत की धरती पर आए हों। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इधर बिलावल भुट्टो का भारत आना हुआ, उधर, पाकिस्तान में फिर एक हिंदू शख्स की हत्या का मामला सामने आया है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुई इस हिंदू युवक की हत्या के मामले में एक पुलिस अधिकारी पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में इस सप्ताह की शुरुआत में मुठभेड़ के दौरान एक हिंदू लड़के की हत्या करने के आरोप में एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मीडिया में गुरुवार को आई एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून‘ की खबर के मुताबिक, मृतक के पिता ने अधिकारियों से शिकायत की थी कि उनके बेटे कमल किशन को पुलिस अधिकारी ने बिना किसी कारण के गोली मार दी। इसके बाद आरोपी फरमान शाह के विरुद्ध कायमी दर्ज की गई। इस प्राथमिकी जिसके बाद आरोपी फरमान शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 

घर लौट रहा था, तभी पुलिस ने पकड़ लिया

प्राथमिकी के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की शादी के लिए उनका बेटा अपने मित्र अनिल के साथ किसी से पैसे लेने गया था और इसी दौरान एक मई की रात को घर वापस लौटने के दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। 

कमल को फरहान ने मारी गोली

आरोप है कि अनिल को अलग जगह ले जाया गया जबकि कमल को फरमान ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। शिकायतकर्ता के वकील बाबर मिर्जा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तथ्य स्पष्ट हो जाएंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदू धर्मावलंबियों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसी कई खबरें पहले भी चर्चा में रही हैं। इससे पहले होली के अवसर पर भी पाकिस्तान के एक मौलाना ने कहा था कि हिंदुओं को होली मनाना हो तो दिल्ली, मुंबई जाना चाहिए। इससे पहले भी कई मौकों पर हिंदुओं के खिलाफ पाकिस्तानी मौलाना जहर उगलते रहे हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं पर अत्याचार के मामले भी दुनिया से छिपे नहीं हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement