Saturday, July 13, 2024
Advertisement

Iran: अस्पताल में लगी भीषण आग, 9 मरीजों की हुई मौत; दिए गए जांच के आदेश

ईरान के एक अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में छह महिलाओं और तीन पुरुषों की मौत हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है वो सभी मरीज थे।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 18, 2024 16:06 IST
ईरान अस्पताल में लगी आग (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP ईरान अस्पताल में लगी आग (सांकेतिक तस्वीर)

Iran Hospital Fire: ईरान के उत्तरी हिस्से में स्थित एक अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 9 मरीजों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है। सरकारी टेलीविजन ने बताया कि राजधानी तेहरान से उत्तर-पश्चिम में लगभग 330 किलोमीटर (लगभग 205 मील) दूर रश्त शहर के कायम अस्पताल में यह दर्दनाक हादसा हुआ है। स्थानीय समयानुसार सेमवार देर रात एक बजकर 30 मिनट के आसपास आग लगी थी। इस हादसे में छह महिलाओं और तीन पुरुषों की मौत हुई है।  

इस वजह से लगी आग 

शहर के अग्निशमन विभाग के प्रमुख शाहराम मोमेनी ने सरकारी टीवी पर कहा कि बेसमेंट में बिजली का शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे आग लग गई। वहीं पर गहन चिकित्सा इकाई स्थित है। मोमेनी ने कहा कि आपातकालीन कर्मचारियों ने वहां फंसे 140 से ज़्यादा लोगों, मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को निकाला और उनमें से 120 को अन्य चिकित्सा सुविधाओं में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में आधी रात को अस्पताल से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। (एपी)

यह भी पढ़ें:

ये लो! पाकिस्तान में ऊंट का पैर ही काट दिया, ये भी जान लीजिए ऐसा शर्मनाक काम किसने किया?

जो बाइडेन के कैलिफोर्निया दौरे के दौरान हुआ कांड, लुट गया US सीक्रेट सर्विस का जवान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement