Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची पुलिस, मरियम नवाज ने दी ये धमकी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके घर पुलिस पहुंची है जहां समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया है। वहीं मरियम नवाज ने ट्वीट कर धमकी दी है, जानिए क्या कहा है-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 14, 2023 18:15 IST
imran khan arrest updates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुची पुलिस

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष (पीटीआई) इमरान खान को गिरफ्तार करने पुलिस उनके आवास के बाहर पहुंच चुकी है। पुलिस किसी भी वक्त उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस की टीम पर इमरान खान के समर्थकों ने जमकर पथराव किया है। पाकिस्तान की न्यूज एजेंसी डॉन के मुताबिक बख्तरबंद पुलिस की टीम आवास के बाहर पहुंची है जो किसी भी वक्त उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इमरान खान पर पहले से ही तोशाखाना मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही थी और अब उनपर महिला जज और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों पर धमकाने का आरोप लगा है। इस मामले में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है और पुलिस को आदेश दिया है कि उन्हें गिरफ्तार कर लें। 

पीटीआई के वरिष्ठ नेता फारुख हबीब ने संवाददाताओं से कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, इमरान खान फर्जी मामलों में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। हबीब ने कहा, ‘‘महिला न्यायाधीश को धमकाने से संबंधित मामले में गिरफ्तारी वारंट को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने आज निलंबित कर दिया। देखते हैं कि पुलिस अब क्या नया वारंट लेकर आई है।’’ इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोशाखाना मामले में खान को गिरफ्तार करने के लिए उनकी टीम यहां आई है।

मरियम नवाज ने किया ट्वीट

मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा है कि आज अगर कोई भी पुलिसकर्मी घायल होता है तो इसके जिम्मेवार सिर्फ इमरान खान होंगे। पुलिस अपना काम कर रही है।

एक तरफ तो शहबाज शरीफ सरकार इमरान खान को जेल में डालने के लिए हाथ-पांव मार रही है, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने नाफरमान रुख अपना लिया है और उन्होंने लाहौर में मंगलवार को एक बड़ी रैली कर सरकार के साथ-साथ परोक्ष रूप से न्यायपालिका को भी ललकारा है।  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने अगले रविवार को और भी बड़ी रैली आयोजित करने की घोषणा कर दी है। इस कार्यक्रम के मुताबिक 19 मार्च को लाहौर स्थित मीनार-ए-पाकिस्तान के सामने ‘एतिहासिक’ रैली का आयोजन किया जाएगा।

इमरान खान को दो मामलों में गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। इनमें एक मामला एक जज को कथित रूप से धमकाने का है। दूसरा तोशाखाना मामला है, जिसमें आरोप है कि बतौर प्रधानमंत्री मिले तोहफों को इमरान खान ने बेच दिया। जज को धमकाने के मामले में इस्लामाबाद स्थित डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन कोर्ट ने खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।  

इमरान खान जज धमकी और तोशाखाना मामलों में निजी तौर पर कोर्ट में पेश होने से बचते रहे हैं। उन्होंने निजी पेशी से छूट देने की याचिका कोर्ट में दी थी। लेकिन इस्लामाबाद के सिविल जज ने इस याचिका को ठुकरा दिया है। साथ ही जज ने पुलिस को आदेश दिया है कि वह 29 मार्च के पहले इमरान खान को कोर्ट के सामने पेश करे। इसी आदेश के बाद इस्लामाबाद पुलिस की टीम लाहौर भेजी गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement