Monday, April 29, 2024
Advertisement

Imran Khan Government In Crisis: मुश्किल में इमरान खान? अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर विपक्ष के साथ जा सकते हैं पार्टी के 24 सांसद

PTI की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में सांसदों और सिंध हाउस पर कड़ी निगरानी रखने का फैसला लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2022 22:20 IST
Imran Khan, Imran Khan Government, Imran Khan Government Crisis- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Pakistan Prime Minister Imran Khan.

Highlights

  • PTI कई सांसद प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद के सिंध हाउस में शरण लिए हुए हैं।
  • बता दें कि सिंध हाउस इस्लामाबाद में सिंध सूबे की सरकार का आधिकारिक भवन है।
  • सिंध हाउस में चल रहीं अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है: फवाद चौधरी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव के पहले ही मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 24 सांसदों ने संकेत दिए है कि वे अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर विपक्ष के साथ जा सकते हैं। इनमें से कई सांसद प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद के सिंध हाउस में शरण लिए हुए हैं। बागी सांसदों को डर है कि विपक्ष के साथ जाने के कारण सरकारी तंत्र उन्हें निशाना बना सकता है। बता दें कि सिंध हाउस इस्लामाबाद में सिंध सूबे की सरकार का आधिकारिक भवन है।

‘सिंध हाउस को सांसदों की खरीद-फरोख्त का केंद्र नहीं बनने दिया जाएगा’

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पीटीआई ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को विफल करने के लिये गुरुवार को फैसला किया कि इस्लामाबाद में स्थित सिंध हाउस को सांसदों की 'खरीद-फरोख्त का केंद्र' नहीं बनने दिया जाएगा। पाकिस्तान के एक संघीय मंत्री के इस आरोप के बाद सिंध हाउस चर्चा में आ गया है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सांसदों की खरीद-फरोख्त के लिये इस इमारत का इस्तेमाल कर रही है और विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ सांसदों को अपने कब्जे में ले लिया है।

सांसदों और सिंध हाउस पर कड़ी निगरानी रखने का फैसला लिया गया है
'जियो न्यूज' की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री खान की अध्यक्षता में हुई पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में सांसदों और सिंध हाउस पर कड़ी निगरानी रखने का फैसला लिया गया ताकि खरीद फरोख्त की किसी भी साजिश को नाकाम किया जा सके। इस इमारत पर सिंध प्रांत में सत्तारूढ़ PPP सरकार का नियंत्रण है। इससे पहले विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आरोप लगाया कि पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार सिंध हाउस पर हमले की योजना बना रही है।

‘सांसदों को कोई नुकसान होता है तो उसके लिये सरकार जिम्मेदार होगी’
पार्टी ने दावा किया कि उनके पास इस्लामाबाद पुलिस और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की टाइगर फोर्स द्वारा 'हमले' की योजना बनाए जाने की जानकारी है। PPP सांसदों ने कहा कि अगर सिंध हाउस या सांसदों को कोई नुकसान होता है तो उसके लिये सरकार जिम्मेदार होगी और यह कानून व संविधान का उल्लंघन होगा। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आरोप लगाया कि सिंध हाउस खरीद-फरोख्त का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि सिंध हाउस में चल रहीं अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement