Saturday, February 24, 2024
Advertisement

इमरान खान ने 9 मई को की थी तख्तपलट की कोशिश, पूर्व पीएम शहबाज शरीफ का सनसनीखेज दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जेल में बंद इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। शहबाज ने कहा कि इमरान खान ने 9 मई को पाकिस्तान के पाक सेनाध्यक्ष असीम मुनीर का तख्तापलट करने की कोशिश की थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 29, 2023 17:11 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और शहबाज - India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और शहबाज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को दावा किया कि मई में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले सहित अभूतपूर्व हिंसा सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को पद से हटाने की एक कोशिश थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के अध्यक्ष ने भ्रष्टाचार के एक मामले में यहां जवाबदेही अदालत में पेश होने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।
 
शरीफ ने नौ मई को कथित साजिश के तहत मौजूदा सेना प्रमुख को पद से हटाने की कोशिश के लिए गोपनीय दस्तावेज लीक करने के मामले में जेल में बंद 71 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि अभूतपूर्व हमलों के सूत्रधार ‘देश के दुश्मन’ हैं। शरीफ (72) ने कहा, ‘‘ नौ मई को सेना प्रमुख का तख्तापलट करने की कोशिश की गई। कोई भी हो चाहे लोकतंत्र हो या तानाशाह, देशद्रोह को बर्दाश्त नहीं करता इसलिए नौ मई के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
 

इमरान को बताया देश का दुश्मन

शहबाज शरीफ ने कहा कि 9 मई के सूत्रधारों को कोई रियायत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि वे ‘देश के दुश्मन’ हैं। इस साल मई की शुरुआत में कथित भ्रष्टाचार के मामले में खान की गिरफ्तारी के बाद हजारों पीटीआई समर्थकों ने देश भर में सैन्य और सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमला कर दिया था। इसके बाद, पुलिस ने 10,000 से अधिक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया, जो तब से जेल में बंद हैं। सेना ने जनरल मुनीर को पद से हटाने की साजिश का हिस्सा होने के मामले में एक दर्जन से अधिक उच्च पदस्थ अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की।  (भाषा) 
 
यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement