Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संकट में PTI, गायब होने वाला है इमरान खान का "बल्ला", पूरे पाकिस्तान में जानें क्यों मचा हल्ला?

पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनकी पार्टी पीटीआइ के एक नेता ने यह ऐलान किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शेर अफजल मारवात ने दावा किया था कि जेल में बंद इमरान पार्टी के आंतरिक चुनावों में अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 29, 2023 17:09 IST
इमरान खान,पूर्व प्रधानमंत्री, पाकिस्तान।- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान,पूर्व प्रधानमंत्री, पाकिस्तान।

पाकिस्तान से बड़ी खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के एक नेता ने यह ऐलान किया। इसके बाद पूरे पाकिस्तान में हल्ला मच गया। मगर बाद में पार्टी ने अपने नेता के बयान को खारिज कर दिया। इससे पार्टी के अंदर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता शेर अफजल मारवात ने दावा किया था कि जेल में बंद इमरान पार्टी के आंतरिक चुनावों में अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव होने हैं।
 
पाकिस्तानी निर्वाचन आयोग के अनुसार अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) अपना चुनाव चिन्ह 'बल्ला' बरकरार रखना चाहती है तो उसे 20 दिन की समय सीमा के अंदर पार्टी के अंदर चुनाव कराना होगा। जियो न्यूज की एक खबर के अनुसार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर अफजल मारवात ने मंगलवार को कहा कि बैरिस्टर गौहर खान पीटीआइ के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार होंगे। उससे पहले इमरान ने कानूनी बाधाओं के कारण अध्यक्ष पद पर नहीं रहने का कथित तौर पर फैसला किया। खान अभी रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं। मारवात की घोषणा के बावजूद, पीटीआई ने दावा किया था कि इमरान खान के अपने पद से हटने की कोई योजना नहीं है।
 

पीटीआइ में नया अध्यक्ष चुनने की चर्चाओं पर आया यह बयान

पीटीआई ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी एक बयान में नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव पर "अटकलों" का खंडन किया। बयान में कहा गया है, “पार्टी के अंदर चुनाव कराने को लेकर सभी अहम मुद्दों पर विचार किया जा रहा है।’’ पार्टी के कई नेताओं ने पुष्टि की थी कि इमरान खान पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने दावा किया था कि अंतिम उम्मीदवार की घोषणा बाद में की जाएगी। लेकिन, खैबर पख्तूनख्वा में पार्टी का नया चेहरा मारवात पार्टी के इनकार के बाद भी अपनी बात पर कायम रहे और बुधवार को ‘एक्स’ पर कहा: "मैंने पार्टी के अंदर चुनाव के बारे में, मीडिया से बातचीत में जो कुछ भी कहा है वह सही है। पार्टी अध्यक्ष ने सीनेटर अली जफर, बैरिस्टर गौहर उमैर नियाज़ी और मेरी मौजूदगी में यह फैसला किया। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement