Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'शादी से पहले इमरान खान के बुशरा बीवी से थे अनैतिक संबंध, पूर्व पति के नौकर ने किया बड़ा खुलासा

इमरान खान के अपनी पत्नी बुशरा बीबी से शादी से पहले भी अवैध ताल्लुकात थे। यह बड़ा खुलासा पूर्व पति के नौकर ने अदालत के समक्ष किया है। बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 06, 2023 6:48 IST
इमरान खान, बुशरा बीवी- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान, बुशरा बीवी

Pakistan News: पाकिस्तान में राजनीतिक भूचाल थम नहीं रहा है। राजनीतिक घमासान के बीच इमरान खान इन दिनों खासी परेशानी में फंसे दिख रहे हैं। जेल में बंद इमरान खान पर कई आरोपों की सुनवाई होती है, किसी में तारीख आगे बढ़ जाती है तो किसी मामले में उनकी मुश्किल हो जाती है। इसी बीच इमरान खान की निजी जिंदगी भी काफी उतार चढ़ाव से गुजर रही है। इमरान को लेकर उनकी पत्नी बुशरा बीबी के पति के पूर्व नौकर ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि इमरान खान के अपनी पत्नी बुशरा बीवी से शादी के पहले भी अवैध संबंध थे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 71 वर्षीय पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर फरीद मनेका के एक नौकर ने अदालत के समक्ष दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री उनके घर आते-जाते थे और उनके बीच अवैध संबंध थे। दोनों एक साथ एक कमरे में जाते थे।

'इमरान और बुशरा का विवाह मान्य नहीं'

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने मंगलवार को बताया कि मनेका के एक कर्मचारी मुहम्मद लतीफ ने इमरान खान और बुशरा बीबी के गैरकानूनी विवाह से संबंधित एक मामले में खुलासा किया है। यह मामला अदालत में पेश किया गया है, जिन्हें इसकी स्वीकार्यता का निर्धारण किया जाना है। मनेका ने मीडिया से एक साक्षात्कार मेंकहा था कि इमरान और बुशरा बीबी ने इद्दत के दौरान शादी की है। यह एक मुस्लिम महिला की पति की मृत्यु या तलाक के बाद की प्रतीक्षा अवधि होती है। इस दौरान विवाह मान्य नहीं होता है।

'कमरे से बाहर जाने के लिए कहते थे बुशरा और इमरान'

लतीफ ने जज के समक्ष दावा किया कि जब मैं कमरे में जाता था तो दोनों मेरे साथ दुर्व्यवहार करते थे और मुझे बाहर जाने के लिए कहते थे। दोनों ने उन्हें अपने साथ कमरे में रहने की अनुमति कभी नहीं दी। उसने दोनों के बीच अवैध संबंध होने का भी दावा किया। मामले की अगली सुनवाई 8 दिसंबर को होगी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान भ्रष्टाचार सहित कई मामलों में जेल में बंद हैं। वे अपनी निजी जिंदगी में भी काफी विवादों में रहे हैं। इसी बीच उनकी पत्नी बुशरा बीवी के पूर्व पति खावर मानेका ने इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इन आरोपों से पाकिस्तान में सनसनी फैल गई है। इमरान की पत्नी बुशरा बीवी के पूर्व पति मानेका ने इमरान खान पर आरोप लगाया है कि 'इमरान ने ही उनकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद की है। इमरान बिना इजाजत उनके घर आते थे।

इमरान ने की हमारी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद, पूर्व पति का आरोप

इससे पहले इमरान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मानेका ने पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने इमरान की तीसरी शादी और अपने तलाक को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया था। जियो न्यूज के एक प्रोग्राम में मनेका ने कहा कि इमरान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा, 'हमारी शादी 28 साल तक चली। हमारी वैवाहिक जिंदगी खुशी से गुजर रही थी, लेकिन इमरान खान ने इसे बर्बाद कर दिया।' उन्होंने आगे कहा कि बुशरा बीबी ने 2017 में तलाक के डेढ़ महीने बाद ही इमरान से शादी कर ली थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनके बच्चों और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। जब मीडिया में खबरें आईं तो भी मैंने इससे इनकार किया था। इमरान खान ने जनवरी 2018 में बुशरा बीबी से शादी कर ली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement