Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इमरान खान को अपनी हत्या का डर! पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर लगाया ये बड़ा आरोप

पूर्व पाक पीएम खान ने कहा, "अब उन लोगों एक प्लान सी बनाया है और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं। उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं। सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "खान के आवास पर तैनात कम से कम 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है।"

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 28, 2023 6:00 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपनी हत्या का डर सता रहा है। उन्होंने यह आरोप लगाया है कि उनकी हत्या के लिए साजिशें रची जा रही हैं। इस संबंध में इमरान खान ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर आतंकवादियों को पैसे देने और देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसियों के लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या की नई साजिश रचने का आरोप लगाया है। 

खान ने यहां जमान पार्क स्थित अपने आवास मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष जरदारी के साथ तीन और नाम हैं, जो इस नई साजिश का हिस्सा हैं। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, "मैं आपको यह इसलिए बता रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे हैं ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे।"

सिंध सरकार को लूटकर चुनाव पर पैसा खर्च करते हैं जरदारी: इमरान

पूर्व पाक पीएम खान ने कहा, "अब उन लोगों एक प्लान सी बनाया है और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं। उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं। उन्होंने एक आतंकवादी संगठन को पैसा दिया है और शक्तिशाली एजेंसियों के लोग ​​उनकी मदद कर रहे हैं। यह तीन मोर्चों पर तय किया गया है और वे जल्द ही कार्रवाई करेंगे।"

अमरान के आवास से 275 पुलिसकर्मियों को हटाया गया

खान का दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने की पृष्ठभूमि में आया है। सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "खान के आवास पर तैनात कम से कम 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है।" उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के कर्मियों को वापस बुला लिया गया है और अब उनकी सुरक्षा के लिए केवल पंजाब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। 

पहले भी किया था अपनी मौत की साजिश का खुलासा

इमरान खान ने कहा, "इससे पहले, एक सार्वजनिक रैली में, मैंने अपने समर्थकों से कहा था कि चार लोग थे जिन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई थी लेकिन जब मैंने ये खुलासे किए तो वे पीछे हट गए।" उन्होंने कहा कि फिर धर्म के नाम पर मुझे "खत्म" करने के लिए एक "प्लान बी" बनाया गया। खान ने वजीराबाद में अपने ऊपर हुए हमले का जिक्र जारी रखा और कहा, "लेकिन मुझे उसके बारे में भी पता चला और मैंने दो सार्वजनिक रैलियों में उनकी साजिश का खुलासा किया।" 

मार्च के दौरान गोलीबारी में इमरान हुए थे घायल

तीन नवंबर को खान के दाहिने पैर में तब गोली लग गई थी, जब वजीराबाद क्षेत्र (लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर) में उनके मार्च के दौरान बंदूकधारियों ने उन पर और कंटेनर पर खड़े अन्य लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी थी। खान ने पूर्व में इस साजिश के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर को जिम्मेदार ठहराया था। इस बीच, पीपीपी ने खान के आरोप को खारिज किया और घोषणा की कि वह इस मुद्दे पर अदालत जाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement