होगा गृह युद्ध? इमरान खान ने ISI की पोल खोलने की धमकी दी, फिर की भारत की तारीफ

इमरान खान ने एक बार फिर शहवाज शरीफ सरकार पर हमला बोला और भारत की विदेश नीति की तारीफ की है। इतना ही नहीं, उन्होंने ISI को खुले तौर पर चेतावनी दी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 29, 2022 6:24 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK- @IMRANKHANPTI Imran Khan

इस्लामाबाद: अस्थिरता पाकिस्तान की राजनीति का बहुत स्थिर पहलू है। अब शहबाज शरीफ की कुर्सी डगमगा रही है। इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद तक लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं जिसके बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर शहवाज शरीफ सरकार पर हमला बोला और भारत की विदेश नीति की तारीफ की है। इतना ही नहीं, उन्होंने ISI को खुले तौर पर चेतावनी दी। इमरान ने कहा कि मैं आईएसआई की पोल खोल दूंगा, मैं कोई कानून को नहीं तोड़ रहा हूं। इमरान ने सेना प्रमुख बाजवा को मीर जाफर और गद्दार बताकर संबोधित किया। इमरान का कहना था कि मैं नवाज शरीफ की तरह भागा नहीं हूं, देश में ही हूं और कानून का सामना करूंगा।

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह की इमरान को धमकी

वहीं, इमरान खान को पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों ने कानून तोड़ा तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का साफ आदेश है। कानून का पालन करना होगा और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो शहबाज शरीफ सरकार एक्शन लेगी।

इमरान की दोबारा चुनाव कराने की मांग
आपको बता दें कि इमरान खान और पार्टी कार्यकर्ताओं ने लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद तक 'हकीकी आजादी लॉन्ग मार्च' शुरू किया है। इमरान की मांग है कि नेशनल असेंबली बर्खास्त की जाए और दोबारा चुनाव कराया जाएं। जब इमरान कुर्सी पर थे तो इसी तरह के मार्च फजलुर रहमान, मरियाम नवाज और बिलावट भुट्टो करते थे, अब घड़ी बदल गई है। वैसे घड़ी के जुमले आज इस मार्च में भी उछल रहे हैं। इमरान जब लाहौर पहुंचे तो वकीलों के एक ग्रुप ने उनके खिलाफ घड़ी चोर के नारे लगा दिए। तोशखाना में घपले के मामले में इमरान खान की ससद सदस्यता रद्द हो चुकी है और चुनाव आयोग उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध भी लगा चुका है। इमरान खान इससे तिलमिलाए हुए हैं और उनको सबक सिखाने के लिए मौके इंतजार में बाजवा भी हैं।

बाजवा की जमकर तौहीन कर रहे हैं इमरान
एक समय बाजवा से पूछे बिना इमरान पानी भी नहीं पीते थे अब पानी पी पीकर उनकी तौहीन कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि इमरान खान इस वक्त पाकिस्तान के सबसे पॉपुलर नेता हैं लेकिन माना ये भी जा रहा है कि अगर ये मार्च सफल नहीं हुआ तो इमरान की लोकप्रियता का बुलबुला फूट जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन