Sunday, March 03, 2024
Advertisement

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का एक वकील के साथ प्राइवेट ऑडियो लीक, हाईकोर्ट ने ISI से मांगी रिपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का प्राइवेड ऑडियो एक वकील के साथ बातचीत करते लीक हो गया है। इस पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से रिपोर्ट मांग ली है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 07, 2023 18:09 IST
इमरान खान और बुशरा बीबी। - India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान और बुशरा बीबी।
इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम से इस बारे में एक रिपोर्ट पेश करने को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और उनके वकील लतीफ खोसा के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की ऑडियो ‘क्लिप’ कथित तौर पर लीक होने के पीछे किसका हाथ था। ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, अदालत ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को बुशरा बीबी और उनके वकील के बीच बातचीत की क्लिप की फोरेंसिक जांच करने के लिए भी कहा ताकि यह पता चल सके कि यह कहां से जारी किया गया।
 
न्यायमूर्ति बाबर सत्तार ने खोसा द्वारा उनके और उनके मुवक्किल के बीच हुई बातचीत की ऑडियो लीक होने के खिलाफ दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह आदेश जारी किया। न्यायमूर्ति सत्तार ने याचिका की एक प्रति इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम को भेजने का भी निर्देश दिया और आईएसआई प्रमुख से इसको लेकर एक रिपोर्ट मांगी कि ऑडियो लीक के पीछे किसका हाथ है।
 

ISI से मांगी गई रिपोर्ट

अदालत ने एफआईए, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) और पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) को भी नोटिस जारी करके मामले पर उनका जवाब मांगा। अदालत ने मामले की सुनवाई 11 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायमूर्ति सत्तार ने बृहस्पतिवार को सुनवायी के दौरान सवाल किया कि लोगों की निजी बातचीत का प्रसारण टेलीविजन चैनलों पर कैसे किया जा रहा है। इमरान खान की पत्नी और उनके वकील के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिससे संकेत मिलता है कि जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जेल में हैं, उनके परिवार में सब कुछ ठीक नहीं है।  (भाषा) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement