प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर भड़के इमरान, "दुनिया में दहाड़ता हिंदुस्तान और भीख मांगता पाकिस्तान"

Pakistan is Begging From World: कंगाली का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज का यूएई से भीख मांगने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि "अभी दो दिन पहले मैं संयुक्त अरब अमीरात से होकर आया हूं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 24, 2023 15:05 IST
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और पीएम शहबाज शरीफ (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और पीएम शहबाज शरीफ (फाइल)

Pakistan is Begging From World: कंगाली का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज का यूएई से भीख मांगने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि "अभी दो दिन पहले मैं संयुक्त अरब अमीरात से होकर आया हूं। वहां के जो राष्ट्रपति हैं मेरे बड़े भाई मो. बिन जायद बड़ी ही मोहब्बत और शिद्दत से पेश आए। मैंने पहले तय किया था कि मैं उनसे पैसा नहीं मांगूगा, लेकिन फिर मैंने आखिरी वक्त फैसला किया और हिम्मत जुटाई कि मैं उनसे पैसा मांगूं। मैंने यूएई के राष्ट्रपति से कहा कि आप मेरे बड़े भाई हैं और मुझे बड़ी शर्म आ रही है, लेकिन मेरी मजबूरी है। मेरे जो हालात हैं, वो आप जानते हैं। इसलिए आप मुझे एक अरब डॉलर और दे दें। " पाकिस्तानी पीएम का भीख मांगने वाला यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद इसकी आड़ लेते हुए पूर्व पीएम इमरान खान ने भी शहबाज पर निशाना साधा है।  

इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान आज दुनिया के सामने गिड़गिड़ा रहा है। वह सभी से भीख मांग रहा है। देश के ऐसे हालात प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बनाया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान आज हिंदुस्तान के साथ हुए युद्ध को भी अपनी भूल और हार स्वीकार कर पूरे देश को शर्मिंदा कर रहा है। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान कह रहा है कि हिंदुस्तान से हमने लड़ाई लड़के और हार कर सबक सीख लिया है कि इससे कुछ भला नहीं होना। युद्ध करके हमने अपने देश में गरीबी और भुखमरी ही बढ़ाई है। शहबाज शरीफ वीडियो में यह कहते दिख रहे हैं कि भारत हमारा पड़ोसी है। हम चाहते हैं कि बातचीत के जरिये शांति स्थापित करें। शहबाज के इस बयान की इमरान खान निंदा कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि हिंदुस्तान एक तरफ दुनिया के सामने दहाड़ रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान विश्व में घूम-घूम कर भीख मांग रहा है और वह भारत के साथ हुए युद्ध को अपनी गलती मानकर पूरे देश को शर्मिंदा कर रहा है।

कई देशों से भीख मांग चुका पाकिस्तान

कंगाल पाकिस्तान सिर्फ यूएई से ही नहीं, बल्कि अमेरिका, चीन, रूस समेत कई अन्य देशों से भी रहम की भीख मांग चुका है, लेकिन अभी तक उसे केवल आश्वासनों की घुट्टी ही मिली है। लिहाजा पाकिस्तान के लोग भूखों मरने को मजबूर हैं। महंगाई की मार से जनता बेहाल है। लाखों लोग रोज भूखे पेट सोने को मजबूर हैं। पाकिस्तान का पक्का मित्र चीन भी उसकी मदद नहीं कर रहा है। इससे पाकिस्तान में भुखमरी बढ़ती ही जा रही है। लिहाजा अब सोशल मीडिया में मजबूत और बुलंद भारत की ताऱीफ हो रही है। वहां के लोग अपने ही देश को भिखारी कहकर शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं। कई देशों से भीख मांगने के लिए पीएम शहबाज शरीफ की आलोचना हो रही है और पाकिस्तान के ऐसे हालात बनाने का उनको जिम्मेदार माना जा रहा है।

पाकिस्तान में खाने-पीने के पड़े लाले
पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। अब उसके पास फूटी कौड़ी नहीं बची है। आटा, दाल, चावल, सब्जी, तेल और अन्य खाने-पीने की वस्तुओं का अकाल पड़ गया है। दाम आसमान में पहुंचने के बाद भी इसकी उपलब्धता नहीं हो रही है। लिहाजा पाकिस्तानी लोग आटे और दाल जैसी वस्तुओं की चोरी करने और एक दूसरे से छीन-झपट कर खाने को बेबस हो गए हैं। पाकिस्तान से ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह अपने लोगों से आटा, दाल या खाने-पीने की अन्य वस्तुएं छीनते और चोरी करते दिख रहे हैं। पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार पूरी तरह खाली हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक जैसी संस्थाएं उसकी खराब रेटिंग को देखते हुए पहले ही कर्ज देने से इंकार कर चुकी हैं। ऐसे में पाकिस्तान का बुरा हाल हो गया है। वहां खाद्य के साथ ऊर्जा संकट भी गहरा गया है। लाहौर और कराची जैसे शहर 12 घंटे से भी अधिक समय तक ब्लैकआउट झेल रहे हैं।

पीएम मोदी बने पाकिस्तान में हीरो
पाकिस्तान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हीरो और दबंग के तौर पर सोशल मीडिया में पेश किया जा रहा है। पीएम मोदी ने जिस तरह से हिंदुस्तान को तरक्की की राह पर आगे बढ़ाया है और पूरे विश्व में भारत का डंका बजाया है, उसकी पाकिस्तानी तारीफ करते नहीं थक रहे। भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था से भी पाकिस्तानी नेताओं को वहां की जनता आइना दिखाने का प्रयास कर रही है। पीएम मोदी के मजबूत वैश्विक नेतृत्व और दुनिया भर में उनके जलवे की सराहना हो रही है।

यह भी पढ़ें

चीन से भी बड़ा "मैन्युफैक्चरर" बनने की राह पर है भारत, वैश्विक निर्माताओं के अनुमान से घबराया ड्रैगन

कंगाल पाकिस्तान में हाहाकार, ठप हुआ कपड़ा कारोबार, जानें 70 लाख लोग कैसे हो गए बेरोजगार

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन