Sunday, May 12, 2024
Advertisement

लापता बेटे की तलाश में UAE पहुंचे थे भारतीय दंपति, लाश लेकर लौटे, सामने आई पूरी कहानी

अपने बेटे की तलाश में भारत से यूएई गए भारतीय दंपत्ति का दिल उस समय टूट गया जब उन्हें पता चला कि जिस बेटे को वह इतनी शिद्दत से तलाश रहे हैं, उसकी मौत हो चुकी है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 09, 2023 18:15 IST
Indian Couple, Indian Dead UAE, Indian Dead Dubai- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL लंबे समय तक बेटे से संपर्क न होने पर दंपत्ति ने दुबई जाने का फैसला किया था।

दुबई: भारत के एक दंपत्ति अपने बेटे की तलाश में संयुक्त अरब अमीरात आए हुए थे, लेकिन यहां आने के बाद जो कहानी सामने आई उसने उनका दिल तोड़ दिया। काफी दिनों तक अपने बेटे के ठिकाने का पता ढूंढ़ने के बाद उन्हें पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटे की लाश देखकर दंपत्ति बुरी तरह टूट गए थे। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनके बेटे की मौत कई दिन पहले ही हो गई थी। कई दिन तक उसके शव की पहचान नहीं हो पाई क्योंकि वह अकेला रहता था और उसका किसी और से बहुत कम संपर्क था।

दंपत्ति ने 10 साल से अपने बेटे को नहीं देखा था

दंपत्ति ने 10 साल से भी ज्यादा समय से अपने बेटे को नहीं देखा था। जब तक उससे फोन पर बातचीत होती रही, उन्‍होंने बार-बार उसे घर लौटने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना। सामाजिक कार्यकर्ता अशरफ थमरासेरी के मुताबिक, सगाई टूटने के बाद बेटे को उसके गृहनगर में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा था। उन्होंने ‘द खलीज टाइम्स’ को बताया कि उसके बाद वह कभी घर नहीं लौटा। कई महीनों तक अपने बेटे से संपर्क टूटने के बाद परेशान माता-पिता ने उसकी तलाश के लिए UAE आने का फैसला किया।

कई दरवाजे खटखटाने के बाद मिला बेटे का पता
रिपोर्ट के मुताबिक, चूंकि दंपत्ति के पास काफी कम विवरण थे, इसलिए उन्होंने उसका पता ढूंढ़ने के लिए कई दरवाजे खटखटाए। कई दिनों तक कोशिश करने के बाद माता-पिता ने अपने बेटे का पता लगाया, लेकिन उन्हें मालूम चला कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहा। वहां से वे दोनों मुर्दाघर गए जहां उन्होंने अपने बेटे के शव की पहचान की और स्वदेश वापसी के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी कीं। अशरफ ने कहा, ‘मैं माता-पिता के चेहरे का दु:ख कभी नहीं भूल सकता। मैंने इतने हृदयविदारक मामले कम ही देखे हैं।’

पाकिस्तान में मिली थी भारत से UAE गए शख्स की लाश
विभिन्न आंकड़ों के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात में 38 लाख से भी ज्यादा भारतीय प्रवासी रह रहे हैं, जो देश की कुल आबादी का 38 प्रतिशत से अधिक है। इस साल जून में 35 साल के भारतीय प्रवासी नीथू गांश की दुबई में घर पर नहाते समय बिजली का झटका लगने से मौत हो गई। इस साल की शुरुआत में केरल का एक 48 साल का शख्स UAE से लापता हो गया और पाकिस्तानी जेल में मृत पाया गया। पाकिस्तान सरकार ने बाद में उसके शव को अटारी सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया था। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement