Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिंगापुर में भारतीय शख्स को मिला अवॉर्ड, एयरलाइन के वार्षिक समारोह में हुई सराहना

विनोद बालासुब्रमण्यम (34) उन 69 लोगों एवं दलों में शामिल हैं, जिन्हें सोमवार को सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा अपने कर्मियों की उपलब्धियों पर आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह में पुरस्कार मिला।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 15, 2023 18:03 IST
सिंगापुर में भारतीय शख्स को मिला अवॉर्ड, एयरलाइन के वार्षिक समारोह में हुई सराहना- India TV Hindi
Image Source : FILE सिंगापुर में भारतीय शख्स को मिला अवॉर्ड, एयरलाइन के वार्षिक समारोह में हुई सराहना

सिंगापुर: भारतीय मूल के एक उड़ान परिचालक की एक कार चालक की जान बचाने में उसके प्रयासों को लेकर ‘सिंगापुर एयरलाइंस सीईओ सर्विस एक्सीलेंस अवार्ड’ समारोह में काफी सराहना की गई है। ‘द स्ट्रेट टाइम्स’ ने मंगलवार को खबर दी कि विनोद बालासुब्रमण्यम (34) उन 69 लोगों एवं दलों में शामिल हैं, जिन्हें सोमवार को सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा अपने कर्मियों की उपलब्धियों पर आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह में पुरस्कार मिला। 

नवंबर, 2022 में बालासुब्रण्यम ने चांगी हवाई अड्डा जाने के लिए किराये पर एक कार का इंतजाम किया था और जब वह जा रहे थे तब उन्हें कराहने की तेज आवाज सुनाई दी और कार चालक को अपनी सीट पर अकस्मात बेहोश होते देखा। बालासुब्रण्यम लंदन जाने वाली उड़ान में अपनी सेवा देने जा रहे थे। दो बच्चों के पिता बालासुब्रमण्यम ने कार को रोकने के लिए उसका हैंडब्रेक खींचा और खतरे का चेतावनी देने वाली लाइट जला दी एवं तत्काल 995 नंबर पर फोन किया।

फिर वह यातायात को प्रबंधित करने के लिए गाड़ी से बाहर निकल आये। एसआईए में मिले प्रथमोपचार प्रशिक्षण और कोविड-19 महमारी के दौरान कार एंबेसडर के तौर पर चांगी जनरल अस्पताल में काम करने के अनुभव के आधार पर बालासुब्रमण्यम ने मुंह से कृत्रिम सांस देकर और छाती दबाकर चालक को होश में लाये। चालक की आयु करीब 50 वर्ष थी।

एयरलाइन के वार्षिक पुरस्कार समारोह में मिली सराहना

इस प्रयास से एयरलाइन के वार्षिक पुरस्कार समारोह में सुब्रमण्यम को काफी सराहना मिली। बालासुब्रमण्यम ने कहा कि आमतौर पर वह उड़ान भरने के एक घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंच जाते हैं, लेकिन उस दिन इस घटना के बाद भी वह समय से पहुंच गये थे। उन्होंने कहा, ‘जब मैं लंदन से लौटा तब कार चालक की पत्नी ने फोन कर मुझे धन्यवाद दिया, लेकिन तब तक, उसने यह भी बताया कि उसकी (कार चालक) की मौत हो चुकी थी।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement