Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, यूएई के राष्ट्रपति ने रद्द किया दौरा, बताई ये वजह

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बुलावे पर 30 जनवरी सोमवार को संयुक्‍त अरब अमीरात के राष्‍ट्रपति शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नहयान पाकिस्तान आने वाले थे। लेकिन उन्होंने शहबाज शरीफ को बड़ा झटका दिया है। शेख मोहम्‍मद ने अपना पाकिस्‍तान का आज होने वाला दौरा रद कर दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 30, 2023 23:51 IST
पाकिस्तान की फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, यूएई के राष्ट्रपति ने रद्द किया दौरा- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान की फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, यूएई के राष्ट्रपति ने रद्द किया दौरा

कर्ज के लिए कटोरा लेकर भीख मांगने वाले पाकिस्तान की एक बार फिर इंटरनेशनल बेइज्जती हो गई है। पूरी दुनिया जानती है कि जिन देशों से कर्ज लेता है, उनके लिए किसी भी हद क पाकिस्तान जा सकता है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बुलावे पर 30 जनवरी सोमवार को संयुक्‍त अरब अमीरात के राष्‍ट्रपति शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नहयान पाकिस्तान आने वाले थे। लेकिन उन्होंने शहबाज शरीफ को बड़ा झटका दिया है। शेख मोहम्‍मद ने अपना पाकिस्‍तान का आज होने वाला दौरा रद कर दिया है। इसका दोष खराब मौसम पर मढ़ दिया गया है। 

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कार्यालय ने एक बयान जारी करके कहा कि 'खराब मौसम' की वजह से यूएई के राष्‍ट्रपति ने अपना इस्‍लामाबाद का दौरा रद्द किया है। यूएई के इस फैसले से पाकिस्तान की इंटरनेशन बेइज्जती हो गई है। दरअसल, पाकिस्तान ने यूएई के राष्ट्रपति के आगमन के उपलक्ष्य में पाकिस्‍तान ने यूएई के राष्‍ट्रपति के स्‍वागत में इस्‍लामाबाद के स्‍कूलों और शहर के काफी हिस्‍सों को बंद कर दिया था। स्कूल और कॉलेज बंद रहे लेकिन राष्ट्रपति नहीं आए।

फाइटर जेट से स्वागत करने का था प्लान, नहीं आए नहयान

यही नहीं पाकिस्‍तानी सरकार ने शेख मोहम्‍मद को खुश करने के लिए जेएफ-17 फाइटर जेट के साथ उनका स्‍वागत करने का फैसला किया था। शहबाज सरकार का प्‍लान रखा का रखा गया। यूएई के इस फैसले से पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई है। पाकिस्‍तानी विश्‍लेषकों का कहना है कि जिस यूएई के लिए पाकिस्‍तान सरकार जमीन पर बिछ गई, उसने पाकिस्‍तान को झटका दे दिया है। पाकिस्‍तानी अखबार डॉन में पत्रकार बकिर सज्‍जाद कहते हैं कि दुनिया में कौन सा ऐसा देश होगा जिसमें किसी विदेशी नेता के आने पर शहर बंद कर दिया जाता है। यह शर्मनाक है।

शहबाज ने यूएई से मांगी थी कर्ज की भीख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जब कुछ दिनों पहले UAE गए थे तो उन्होंने कर्ज की भीख मांगी थी। उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जाहिर है कि पाकिस्तान की इकोनॉमी रसातल में जाती हुई दिख रही है। रही सही कसर हाल के समय में आई बाढ़ ने पूरी कर दी। पाकिस्तान इस समय बुरी तरह कर्जे में डूबा है। देश चलाने के लिए भी पैसा नहीं है। हालात यह हो गए हैं कि कर्ज चुकाने के लिए भी बड़े कर्ज की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें

चीनी घुसपैठ पर संसद में होगी चर्चा? जानिए केंद्र सरकार ने सुरक्षा से जुड़े इस मामले पर क्या दिया जवाब?

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश, बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में खतरा ज्यादा 

दुश्मन देश ईरान पर इजरायल ने किया बड़ा हमला, घुसकर ड्रोन से मचाई तबाही, उड़ा दी फैक्टरी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement