Friday, April 19, 2024
Advertisement

जिन्ना हाउस पर अटैक की सरगना हैं पूर्व पाकिस्तान सैन्य जनरल की पोती? खुद किया कबूल

खादिजा पाकिस्तान के तहरीक ए इंसाफ पार्टी की समर्थ बताई जाती हैं। माना जा रहा है कि खादिजा को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। खादिजा, पाकिस्‍तान आर्मी के पूर्व सैन्य जनरल ख्‍वाजा आसिफ जंजुआ की पोती हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 23, 2023 6:25 IST
जिन्ना हाउस पर अटैक की सरगना हैं पूर्व पाकिस्तान सैन्य जनरल की पोती? खुद किया कबूल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जिन्ना हाउस पर अटैक की सरगना हैं पूर्व पाकिस्तान सैन्य जनरल की पोती? खुद किया कबूल

Pakistan News: पाकिस्तान की फैशन डिजाइनर खादिजा शाह जिन्ना हाउस पर हमले के बाद से ही विवादों में चल रही हैं। 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा भड़क गई थी। इमरान खान समर्थकों ने जिन्ना हाउस पर भी हमल कर दिया था। जिन्ना हाउस लाहौर के कोर कमांडर का घर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खादिजा पाकिस्तान के तहरीक ए इंसाफ पार्टी की समर्थ बताई जाती हैं। माना जा रहा है कि खादिजा को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। खादिजा, पाकिस्‍तान आर्मी के पूर्व सैन्य जनरल ख्‍वाजा आसिफ जंजुआ की पोती हैं। खादिजा एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बता रही हैं कि पाकिस्‍तान की सेना उनके पूरे परिवार को किस तरह परेशान कर रही हैं।

हमले की मुख्‍य अभियुक्‍त हैं खादिजा

खादिजा को जिन्‍ना हाउस पर हमले का मुख्‍य अभियुक्‍त बताई जा रही हैं। उनका जो ऑडियो आया है उसमें उन्‍होंने पंजाब पुलिस और सेना पर कई आरोप लगाए हैं। य‍ह ऑडियो 16 मिनट का है। रविवार को उन्‍होंने सरेंडर करने की बात कही है। इसमें खादिजा ने माना है कि वह पीटीआई की समर्थक हैं और लाहौर के कोर कमांडर घर के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल थीं। हालांकि उन्‍होंने इस बात से इनकार कर दिया है कि उन्‍होंने लोगों को हिंसा के लिए भड़काया।

खुद को इमरान खान की समर्थक बताया

उन्‍होंने बस इतना ही कहा कि विरोध प्रदर्शन में हिस्‍सा उन्‍होंने इमरान खान के समर्थक के तौर पर लिया था। खदीजा शाह, देश के पूर्व वित्‍त मंत्री डॉक्‍टर सलमान शाह की बेटी है जो पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ के शासन के समय उनकी टीम में थे। 

शाह के दादा ख्‍वाजा आसिफ जंजुआ एक सेना प्रमुख थे जिनकी मौत आज भी एक रहस्‍य बनी हुई है। शाह ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में किसी भी स्थान के बाहर विरोध प्रदर्शन करने में कुछ भी गलत नहीं है।

इमरान की पार्टी ने इस मामले में ली सुप्रीम कोर्ट की शरण

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी आर्मी की कोर्ट के मुकदमे से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंची है। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी यानी पीटीआई ने सैन्य प्रतिष्ठानों पर 9 मई के हमलों में शामिल नागरिकों के खिलाफ सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाने के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement