Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IDF टैंक ने मिस्त्र की सैन्य चौकी पर गलती से किया हमला, इजरायली सेना ने जाहिर किया दुख

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस बीच इजरायली डिफेंस फोर्सेस के एक टैंक ने गलती से इजरायली सीमा से सटे मिस्त्र की चौकी पर हमला कर दिया। इस बाबत आईडीएफ ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है और कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 22, 2023 22:53 IST
Israel Defense Forces IDF tweets IDF tank accidentally fired and hit an Egyptian post adjacent to th- India TV Hindi
Image Source : AP IDF टैंक ने मिस्त्र की सैन्य चौकी पर गलती से किया हमला

इजरायल ने हमास के आतंकियों को चुन-चुनकर मार रहा है। गाजा पट्टी में इजरायली सेना घुस चुकी है और लगातार आतंकियों के ठिकानों को नष्ट किया जा रहा है। इस बीच इजरायल रक्षा बल (IDF) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक आईडीएफ टैंक ने गलती से गोलीबारी के दौरान केरेम शालोम के क्षेत्र में सीमा से सटे मिस्त्र की एक चौकी पर हमला कर दिया। इस घटना की जांच की जा रही है और विवरण की समीक्षा की जा रही है। आईडीएफ इस घटना को लेकर दुख व्यक्त करता है। बता दें कि मिस्त्र की सीमा इजरायल की सीमा से मिलती है। ऐसे में गलती से हुए इस हमले पर आईडीएफ ने दुख व्यक्त किया है। 

इजरायल हमास के बीच युद्ध जारी

बता दें कि इजरायली सेना लगातार हमास के आतंकियों को मार रही है। इजरायली हमले में आज हमास का एक और प्रमुख कमांडर मार गिराया गया है। इजरायली एयरफोर्स ने दावा किया कि उनके लड़ाकू विमानों ने हमास के डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को एक हवाई हमले में ढेर कर दिया है। यह आतंकी गाजा के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में हथियारों और तोपखाने प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालता था। इससे पहले दावा किया गया था कि इजरायली हमलों में दर्जनभर से अधिक हमास के कमांडर को मारा जा चुका है। साथ ही 1000 से अधिक आतंकियों को मार गिराया गया है। 

जानकारी के मुताबिक इजरायली हमले में हमास के अबतक 12 से अधिक कमांडरों की मौत हो गई है। साथ ही उनके लॉन्च पैड्स, सैन्य मुख्यालयों समेत प्रमुख हवाई अड्डों को इजरायली सेना ने तबाह कर दिया है। इजरायली सेना ने एक दिन पहले ही दावा किया था कि अबतक हमास के 1000 से अधिक आतंकियों को मारा जा चुका है। बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर रॉकेट से हमले किए थे और इजरायली सीमा में घुसपैठ कर गोलीबारी की और कई लोगों को बंधक बना लिया था। इस हमले में इजरायली और गैर इजरायली नागरिकों समेत 1300 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement