Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Israel Hamas War: लाइव टेलीकास्ट कर रही थीं अमेरिकी जर्नलिस्ट, पास में ही आकर गिरा रॉकेट, और फिर...

इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच जंग जारी है। जगह जगह रॉकेट गिर रहे हैं। सड़कों पर खुलेआम गोलीबारी हो रही है। इसी बीच एक पत्रकार लाइव टेलीकास्ट कर रही थी, तभी एक रॉकेट पास में आकर गिरा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 10, 2023 11:08 IST
लाइव टेलीकास्ट कर रही थीं अमेरिकी जर्नलिस्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE लाइव टेलीकास्ट कर रही थीं अमेरिकी जर्नलिस्ट

Israel Hamas War News: इजराइल और हमास के बीच जोरदार जंग जारी है। हमास के ताबड़तोड़ हमलों के बाद इजराइल बौखला गया है। यहां रॉकेट लॉन्चरों की बौछार हो रही है। आतंकी संगठन हमास ने खुलेआम सड़कों पर गोलीबारी और बमबारी की। हमास के हमलों में 900 के करीब इजराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है। इसी बीच इसी बीच एक अमेरिकी पत्रकार के सामने एक रॉकेट आकर गिर गया। अमेरिकी न्यूज चैनल की रिपोर्टर और उनकी टीम ने इस हमले को काफी करीब से देखा है। उन्होंने हमास द्वारा किए गए इस हमले का जिक्र करते हुए अपनी दास्तां बताई हैं। 

बाल-बाल बचीं अमेरिकी पत्रकार

अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन की मुख्य अंतरराष्ट्रीय संवाददाता क्लेरिसा वार्ड एक लाइव सेगमेंट के बीच थी, तभी उन्होंने रॉकेटों की तेज आवाज सुनी। आवाज सुनते ही वह अपनी तीन साथियों के साथ सड़क किनारे जाकर छिप गई। संवाददाता वर्ड ने इस दौरान अपनी स्थिति के लिए सीएनएन टीम से माफी मांगी और वहां के दृश्य का वर्णन किया। उन्होंने बताया कि यहां भारी गोलाबाी हो रही है, हम रॉकेट आते हुए और गिर​ते हुए देख रहे हैं। हालत यह है कि हमें छिपने के लिए सड़क किनारे आना पड़ा।' अमेरिकी पत्रकार ने बताया कि वे लोग रॉकेट से केवल पांच मिनट की दूरी पर ही थे।

उन्होंने कहा, 'इजराइल से लगने वाली सीमा को तोड़ते हुए उन्होंने हमला किया और इसी सड़क से उन्होंने हमले की शुरुआत की। बता दकें कि शनिवार को हुए हमले में अबतक दो हजार से ज्यादा घायल हुए हैं। वहीं फलस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गाजा में मरने वालों की संख्या 450 से अधिक है। हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को बंधक बनाया हुआ है। 

गाजा पट्टी में लगातार बमबारी, हमास ने दी यह धमकी

गौरतलब है कि इजरायल में हमास के हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर करीब 900 हो गई है, करीब 2600 लोग घायल हुए हैं। वहीं गाजा में इजरायल की बमबारी में करीब 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उधर, गाजा पर लगातार हो रही बमबारी के बाद अब हमास के सैन्य प्रवक्ता ने धमकी दी है कि अगर गाजा पट्टी में नागरिकों पर बिना किसी चेतावनी के हमला किया गया तो आतंकवादी बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों की हत्या कर देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement