Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Israel Hamas War : हमास ने एयरस्ट्राइक में 50 बंधकों की मौत का किया दावा, इजरायल का हमला जारी

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर आतंक की भयावह तस्वीर पेश करनेवाले आतंकी संगठन हमास ने दावा किया है कि इजरायल के हवाई हमलों में अब तक 50 बंधकों की मौत हो चुकी है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 27, 2023 8:43 IST
Israel, Hamas- India TV Hindi
Image Source : PTI गाजा में इजरायल की एयरस्ट्राइक के बाद मची तबाही

Israel Hamas War : गाजा पर इजरायल की सैन्य कार्रवाई के बीच हमास ने दावा किया है कि इजरायल की ओर से किए गए एयरस्ट्राइक में 50 बंधकों की मौत हो गई है। यह दावा हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड की ओर से किया गया है। अल-कसम ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि गाजा इलाके पर इजरायल की बमबारी में अब तक गाजा पट्टी में करीब 50 इजरायली बंधकों की मौत हो चुकी है। हालांकि अल-कसम की ओर से बंधकों की मौत को लेकर और ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

गाजा पट्टी इलाके में भारी तबाही

इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी जंग में अब तक गाजा पट्टी इलाके में भारी तबाही हुई है। इस इलाके में हजारों की संख्या में लोग मारे जा चुके हैं। वहीं इजरायल हमास को खत्म करने के संकल्प के साथ अपने प्रहार को और तेज करता जा रहा है। इस बीच हमास ने दावा किया है इजरायल की ओर से किए जा रहे एयरस्ट्राइक में अबतक 50 बंधकों की मौत हो चुकी है। 

इजरायली सेना की जमीनी कार्रवाई

दरअसल, 7 अक्टूबर को हुए हमले के बाद हमास ने 200 से ज्यादा इजरायली नागरिकों और सैनिकों को बंधक बना लिया था और उन्हें गाजा ले आए थे। इस आतंकी घटना के बाद से इजरायल गाजा इलाके में हमास के ठिकानों को लगातार निशाना बना रहा है। हवाई हमलों के साथ-साथ अब जमीनी हमले भी किए जा रहे हैं। गुरुवार को इजारयली सेना ने गाजा के कुछ इलाकों में जमीनी कार्रवाई को अंजाम दिया। 

7 हजार फिलिस्तीनियों की मौत 

उधर, इजरायल की सेना का कहना है कि हमास के खिलाफ उसकी कार्रवाई जारी रहेगी। इस बीच, अरब नेताओं ने युद्धविराम के लिए एक संयुक्त अपील की और गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने की मांग की है। इजरायल ने 7 अक्टूबर की आतंकी घटना के बाद से ही गाजा की पूरी तरह से घेराबंदी कर रखी है। गाजा में ईंधन, भोजन, पानी और दवाएं खत्म हो रही हैं। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि इस संघर्ष में करीब 7 हजार फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement