Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इजरायली एयरफोर्स ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किया हमला, गाजा पट्टी में IDF घुसने को तैयार

हमास के आतंकी ठिकानों पर इजरायली सेना हमला कर रही है और किसी भी वक्त गाजा पट्टी में घुस सकती है। इस बीच इजरायली वायुसेना ने लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के आतंकी ठिकानों पर हमला किया है और लेबनान सीमा पर इजरायली सेना और हिजबुल्लाह के आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 15, 2023 21:39 IST
Israeli Air force fighter jets are currently striking Hezbollah military infrastructure in Lebanon s- India TV Hindi
Image Source : PTI आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर इजरायली वायुसेना का हमला

नई दिल्ली: फिलिस्तीन के कट्टरपंथी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमला किया गया था। इस दौरान 5 हजार रॉकेट दागे गए और इजरायली सीमा में हमास के आतंकियों ने घुसपैठ की। इस घुसपैठ के बाद आतंकियों ने कई लोगों की हत्या कर दी और कई लोगों को बंधक बना लिया। हमास के आतंकी हमले में अबतक 1300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब इजरायल लगातार हमास के आतंकी ठिकानों पर हमला कर रहा है। साथ ही गाजा पट्टी में किसी भी वक्त इजरायली सेना घुस सकती है। इस बीच इजरायली वायु सेना ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। 

हिजबुल्लाह पर इजरायली वायुसेना कर रही हमला

इजरायली वायुसेना ने ट्वीट कर लिखा, वायुसेना के लड़ाकू विमान इस समय लेबनान में हिजबुल्लाह के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहे थे। इसी दौरान लेबनान सीमा पर फायरिंग की सूचना प्राप्त हुई, जिसका जवाब इजरायली डिफेंस फोर्स दे रही है। बता दें कि एक तरफ हमास और दूसरी तरफ हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल लगातार हमले कर रहा है। वहीं गाजा सिटी से लोगों को उत्तर की तरफ जाने को कहा गया है। क्योंकि इजरायली सेना जमीन के माध्यम से गाजा में मिशन को अंजाम देना चाहती है।

गाजा पट्टी में घुसने को तैयार IDF

दरअसल गाजा पट्टी में जमीन के नीचे सुरंगों का जाल बिछा हुआ है। इन सुरंगों के जरिए हमास के आतंकी लगातार बच रहे हैं। साथ ही सामान्य नागरिकों को हमास के आतंकी ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। गाजा सिटी से उत्तर की तरफ जा रहे फिलिस्तीनी नागिरकों को हमास के आतंकियों द्वारा रोकने का प्रयास किया जा रहा है। हमास के खिलाफ जारी अभियान पर बीते कल इजरायली विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि हम अपने अभियान को अंजाम देते हुए अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement