Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'नंगा नाच' करा रही इजराइली सेना, हमास के 100 संदिग्ध आतंकियों को बिना कपड़ों के कराई परेड

इजराइल की सेना गाजा में कोहराम मचाए हुए है। इजराइली सेना ने 100 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को हमास से जुड़ा बताया है और इन्हें बिना कपड़ों के सड़क पर बिठाया हुआ है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 08, 2023 8:59 IST
इजराइली सेना- India TV Hindi
Image Source : AP इजराइली सेना

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। अस्थाई संघर्षविराम के बाद इजराइल और आक्रामक हो गया है। अब वह पूरे गाजा पर जोरदार अटैक कर रहा है। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजराइली सेना की कुछ ऐसी वीडियो फुटेज सामने आई हैें, जिन्हें जानकर हर कोई हैरान है। इजराइली सेना ने गाजा से हमास के करीब 100 संदिग्ध आतंकियों गिरफ्तारियां की है। इन 100 संदिग्ध आतंकियों को इजराइली फोर्स के जवान नंगा करके परेड करा रहे हैं।

इजराइली सेना ने 100 लोगों का हमास से जुड़ा बताया है और इन्हें बिना कपड़ों के सड़क पर बिठाया हुआ है व इन्हें घुटनों पर चलाया जा रहा है। वहीं एक अन्य तस्वीर में सैकड़ों लोग रेत पर बिना कपड़ों के बैठे हुए हैं और पीछे इजराइल आर्मी के जवान नजर आ रहे हैं। इसे इजराइली सेना द्वारा हमास के 7 अक्टूबर के बर्बर हमलों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। 

पहले परेड करवाई, फिर ट्रक में भरकर ले गई आईडीएफ

ये तस्वीरें गाजा से आई हैं, जिनमें दिखाया गया है कि आत्मसमर्पण करने के बाद इन लोगों को फर्श पर झुकादिया गया और इन्हें कपड़े उतारने के लिए मजबूर कर दिया गया। ये लोग सिर्फ अंडरवियर में बैठे नजर आ रहे हैं। गाजा की सड़क पर पहले इन लोगों की परेड करवाई गई, इसके बाद इजराइल आर्मी इन्हें ट्रक में भरकर ले गई। इजरायली सेना का कहना है कि 7 अक्टूबर के हमले के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार और हमास के दूसरे बड़े कमांडरों का खात्मा होने से पहले इस युद्ध को बंद नहीं किया जाएगा। 

'द न्यू अरब' के अनुसार, इजरायली सैनिकों ने इन लोगों को अज्ञात स्थान पर ले जाने से पहले यह जांच की कि उनमें से किसी का हमास से संबंध है या नहीं। इनमें से कई लोग पहले संदिग्ध हमास आतंकवादी थे और उन्हें आंखों पर पट्टी बांधे और हाथ पीठ के पीछे बांधे हुए देखा जा सकता है।

हमास ने पकड़े गए लोगों बताया आम नागरिक

उधर, हमास ने दावा किया है कि इजराइली सेना ने जिन 100 लोगों को गिरफ्तार किया है, वे सभी आम नागरिक हैं और उनका कोई कसूर नहीं है, वे निर्दोष हैं। इजरायली मीडिया में इस सामूहिक गिरफ्तारी पर काफी चर्चा है लेकिन आईडीएफ ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। इस सामूहिक गिरफ्तारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं।

7 अक्टूबर को हमास ने किया था बर्बर हमला

7 अक्टूबर को हमास ने बर्बरतापूर्ण तरीके से इजराइल पर तीन ओर से घातक हमले किए थे। इस दौरान हमास के कमांडो तार फेंसिंग तोड़कर इजराइल में घुसे और मौत का तांडव मचाया था। वापसी में वे अपने साथ 240 के करीब लोगों को बंधक बनाकर ले आए थे। तब से अब तक जंग के दौरान 16 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और लाखों लोग बेघर हुए हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement