Sunday, May 05, 2024
Advertisement

VIDEO: जापान में धूं-धूंकर जला 379 यात्रियों से भरा प्लेन, तटरक्षक विमान में सवार 5 लोगों की मौत, कैप्टन गंभीर रूप से घायल

नए साल की शुरुआत जापान के लिए काफी डराने वाली रही है। सबसे पहले नए साल के मौके पर जापान में शक्तिशाली भूकंप आए, जिसने यहां के लोगों को हिलाकर रख दिया। वहीं मंगलवार शाम को हवाई अड्डे के रनवे पर जापानी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 02, 2024 17:12 IST
Japan - India TV Hindi
Image Source : REUTERS/ISSEI KATO जापान के एयरपोर्ट पर धूं-धूंकर जला विमान

टोक्यो: जापान में आए शक्तिशाली भूकंप के एक दिन बाद, मंगलवार शाम को टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापानी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। इस विमान में मौजूद 379 यात्री सुरक्षित हैं लेकिन तटरक्षक विमान में मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई है और कैप्टन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने ये जानकारी दी है। एनएचके न्यूज के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

विमान में मौजूद थे 379 यात्री

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस विमान में आग लगी, उसमें कथित तौर पर 379 यात्री थे। हालांकि गनीमत ये रही कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया था।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि विमान धूं-धूंकर जल रहा है और उसमें आग की तेज लपटें दिखाई दे रही हैं। दमकल कर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। गौरतलब है कि हनेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और तमाम लोग नए साल की छुट्टियों में यहां से यात्रा करते हैं।

कैसे हुआ हादसा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैंडिंग के बाद यह दूसरे विमान से टकरा गया था, जिसकी वजह से इसमें आग लगी। एनएचके टीवी ने बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। स्थानीय टीवी द्वारा दिखाए गए वीडियो में जापान एयरलाइंस के विमान के रनवे पर उड़ान भरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा विस्फोट दिखाई दिया। इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये विमान जेएएल फ्लाइट 516 था, जिसने जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे से हनेडा के लिए उड़ान भरी थी। दमकलकर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद इस आग को बुझाया। आग की लपटें दूर से दिखाई पड़ रही थीं। 

ये भी पढ़ें: 

इजरायल के फर्जी सैनिक ने हमास के खिलाफ लड़ी जंग, नेतन्याहू संग फोटो भी खिंचाई, पकड़ा गया

दक्षिण कोरिया में खौफनाक वारदात, विपक्षी दल के शीर्ष नेता को गले में चाकू मारा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement