Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जापान के भूकंप का लाइव वीडियो वायरल, जान बचाने के लिए यहां-वहां भागते दिखे लोग

जापान में तेज भूकंप के झटकों से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। भूकंप के दौरान प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा। इस वीडियो में लोग जान बचाने के लिए यहां-वहां भागते दिख रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 01, 2024 16:28 IST
Japan earthquake eyewitness captured scenes in a train station in Japan during earthquake viral vide- India TV Hindi
Image Source : PTI जापान भूकंप का लाइव वीडियो

जापान में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.6 मापी गई है। यह भूकंप के बाद सुनामी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें कि मध्य जापान और इसके पश्चिमी छोर पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। 1 जनवरी को आए इस भूकंप के कारण हजारों लोग जापान में प्रभावित हुए हैं। इस बीच अब एक-एक कर कई वीडियो इंटरनेट पर लोग शेयर करने लगे हैं। इन वीडियोज को भूकंप के प्रत्यक्षदर्शियों ने महसूस किया और कैमरा निकालकर रिकॉर्ड कर लिया। बता दें कि भूकंप के बाद कानाजावा शहर में एक रेलवे स्टेशन के दृश्य को भी प्रत्यक्षदर्शियों ने रिकॉर्ड कर लिया है। 

Related Stories

जापान में भूकंप ने मचाई तबाही

रेलवे स्टेशन के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्टोर में आलमारियों में रखे गए सामान एक-एक कर गिरने लगते हैं। भूकंप से घबराए लोग बचने व छिपने का प्रयास करने लगे। जबकि अन्य लोग सामान लेकर स्टेशन के बाहर भागने लगे। वीडियो में स्टेशन की छत से पानी रिसता हुआ भी दिखाई दे रहा है। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने बताया कि जापान सागर के साथ पश्चिमी तट के कुछ हिस्सों में लगभग एक मीटर ऊची सुनामी भी देखने को मिली। नदियों में लहर ऊंची उठने लगीं। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी इशिकावा ने निगाटा और टोयामा के तटीय क्षेत्रों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बनाई भूकंप की वीडियो

बता दें कि हमारे पास इसके कई वीडियोज मौजूद हैं। इन वीडियोज में आप देख सकते हैं कि जापान में आए भूकंप के बाद हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां से वहां भाग रहे हैं। स्टोर्स में सामान आलमारी से गिर रहा है तो कहीं सड़कें बीच से फंटी हुई हैं। इस बाबत प्रत्यक्षदर्शियों और भूकंप पीड़ितों ने कई वीडियो अपने फोन से रिकॉर्ड किए और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जापान में आए भूकंप के ये वीडियो बेहद खतरनाक और डरावने हैं। एक वीडियो में तो नदी का पानी ऊफान पर भी दिख रहा है, जिस कारण सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement