Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jordan Gas Leak: जॉर्डन में जहरीली गैस के रिसाव से 10 की मौत, 200 से ज्यादा लोग हुए बीमार

Jordan Gas Leak: लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ। टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी, इस बारे में पता नहीं चल पाया है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 28, 2022 6:25 IST
Jordan Gas Leak- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Jordan Gas Leak

Highlights

  • जहरीली गैस के रिसाव से 234 लोग हुए बीमार
  • घायलों को अस्पतालों भेजने के बाद इलाका सील
  • रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं

Jordan Gas Leak: जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से आज सोमवार को 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं , 234 लोग इसकी चपेट में आने से बीमार पड़ गए हैं। जॉर्डन की समाचार एजेंसी के मुताबिक, लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ। टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी, इस बारे में पता नहीं चल पाया है। निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है। रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं। 

जॉर्डन की समाचार एजेंसी के मुताबिक, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का आग्रह किया है। गैस का रिसाव होने से आस-पास के इलाकों में खतरा बढ़ गया है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार, जिस जगह गैस का रिसाव हुआ है वहां से स्थानीय बस्ती लगभग 25 किलोमीटर दूर है। 

मिस्र: गैस लीक होने से एक परिवार के 7 सदस्यों की मौत

वहीं, कुछ महीने पहले मिस्र की राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक का मामला सामने आया था। राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक होने के कारण उसमें रह रहे परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई थी। हादसा काहिरा के शराबिया इलाके में हुआ था, जिसमें एक दंपति और उसके पांच बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो गई थी। बच्चों की उम्र 13 से 26 साल के बीच थी। 

गौरतलब है कि करीब दस करोड़ आबादी वाले मिस्र में गैस लीक होने और आग लगने की घटनाएं बेहद आम हैं, खासकर घनी बस्तियों और गरीब इलाकों में, जहां सुरक्षा उपायों का पालन नहीं किया जाता। इससे पहले काहिरा के फैसल इलाके में एक अपार्टमेंट में आग लगने के कारण चार बच्चों की मौत हो गई थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement