Monday, April 29, 2024
Advertisement

Kim Jong Un की पत्नी ने पहना ऐसा गहना पूरी दुनिया को सताने लगी बड़ी चिंता, जानिए क्या है वजह

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू ने मिलिट्री समारोह में ऐसा पेंडेंट पहना कि जिसे देखकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि इससे किम जोंग उन की योजना का संकेत मिलता है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 11, 2023 14:46 IST
किम उन जोंग की पत्नी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Kim Jong Un wife Ri Sol Ju

Kim Jong Un: किम जोंग-उन की पत्नी री सोल-जू ने बुधवार को आयोजित 75 वें मिलिट्री समारोह में ऐसा पेंडेंट पहना जिसे देखकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू ने अपने गले में बैलिस्टिक मिसाइल के आकार का पेंडंट पहना था। इससे पता चलता है कि नॉर्थ कोरिया ने परमाणु शक्ति को लेकर दुनिया को एक अनोखा मैसेज दिया है. कोरियाई पीपुल्स आर्मी के 75वें मिलिट्री परेड में री सोल जू अपने पति और बेटी के साथ शामिल हुईं और अपने नेकलेस मे लगे पेंडेंट के जरिए दुनिया को चेताया.  दरअसल, री सोल जू ने अपने गले में एक चेन पहनी थी जिसमें बैलिस्टिक मिसाइल के मॉडल का एक पेंडेंट लटक रहा था। ये ठीक वैसा ही मिसाइल का मॉडल था, जिसका पिछले साल ही परीक्षण कर लॉन्च किया गया था। यह मिसाइल अमेरिका समेत कई देशों में परमाणु हमला करने में सक्षम है और जिसे लेकर पूरी दुनिया उत्तर कोरिया को लेकर चिंतित रहती है और किम जोंग उन चर्चा में बने रहते हैं। 

बेटी और पत्नी के साथ नजर आया किम जोंग उन

नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में कोरियाई पीपुल्स आर्मी के 75वें मिलिट्री परेड का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में किम जोंग उन की बेटी किम जू ऐ भी अपने पिता के साथ शामिल हुई थी और किम जोंग उन की पत्नी भी इस समारोह का हिस्सा थीं। बुधवार की रात की परेड में देश की नवीनतम तकनीक और सबसे बड़ी मिसाइलों को दिखाया गया, जिसमें कम से कम 11 पहले परीक्षण किए गए ICBM और सामरिक परमाणु हथियार इकाइयां शामिल थीं, राज्य मीडिया ने गुरुवार को युद्ध के मैदान में उपयोग के लिए कम दूरी की प्रणालियों का जिक्र किया। सेना की 75 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए, रात 10 बजे के आसपास आतिशबाजी और संगीत के साथ किक मारी गई, इससे पहले किम, उनकी पत्नी और बेटी मुस्कुराती हुई बालकनी में दिखाई दीं और फिर भीड़ को खुश करने के लिए शस्त्रागार का अनावरण किया।

माटे काले कोट मे दिखा तानाशाह

मोटे काले कोट और टोपी पहने किम जोंग-उन ने अपने सेनापतियों के साथ सलामी दी, जबकि उनकी बेटी जू-ए ने भी औपचारिक पोशाक पहनी हुई थी, जो गर्व से ताली बजा रही थी। माना जाता है कि यह उनकी दूसरी संतान है और लगभग दस साल की है। परेड नवंबर के बाद से जू-ए की पांचवीं सार्वजनिक उपस्थिति है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्हें सत्ता के लिए तैयार किया जा रहा है।

मंगलवार को, वह एक उच्च अंत प्योंगयांग होटल में एक भोज में सेना के जनरलों में शामिल हुईं, जहां किम ने अपने परमाणु-सशस्त्र सेना की "अप्रतिरोध्य शक्ति" की सराहना की। उनके गहरे रंग के सूट और सफेद ब्लाउज को काले और चांदी के ब्रोच से सजाया गया था, लेकिन उन्होंने अपनी मां की तरह मिसाइल पेंडेंट नहीं पहना था, जिसे उत्तर कोरिया में स्टाइल आइकन के रूप में व्यापक रूप से माना जाता है।

राज्य के मीडिया ने बार-बार उन्हें "प्रिय बेटी" के रूप में संदर्भित किया है और भविष्य की हाई-प्रोफाइल भूमिका के लिए मंच तैयार करता हुआ प्रतीत होता है, हालांकि कुछ विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि उनकी उपस्थिति किम की छवि को एक पारिवारिक व्यक्ति के रूप में विकसित करने के लिए एक चाल हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 

रूस-यूक्रेन का युद्ध रुकवा सकते हैं पीएम मोदी? अमेरिका बोला- 'वो करें पुतिन से बातचीत, हम देंगे साथ'

इंडिया टीवी Exclusive: तुर्की में भारी तबाही के बीच भी हो रहे चमत्कार, 120 घंटे के रेस्क्यू अभियान के बाद मलबे से जिंदा निकाली गई बच्ची

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement