Friday, May 10, 2024
Advertisement

'अभी तो बस शुरुआत है, पूरी दुनिया में...', जानिए हमास के कमांडर का क्या है धमकी भरा दावा?

इजराइल हमास पर लगातार हमले कर रहा है। इसी बीच हमास कमांडर महमूद अल जहर ने वीडियो जारी किया है। इसमें उसने पूरी दुनिया पर अपना प्रभाव बढ़ाने का दावा किया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 12, 2023 16:03 IST
हमास कमांडर महमूद अल जहर - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हमास कमांडर महमूद अल जहर

Israel Hamas Conflict: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को जोरदार हमला किया। इसके जवाब में इजराइल ने भी जोरदार पलटवार किया है। इजराइल ने आतंकी संगठन हमास के गढ़ गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक की है। इस दौरान कई इमारतों को खंडहर में तब्दील कर दिया है। इससे पहले हमास ने इजराइल पर 50 साल के इतिहास का सबसे बड़ा हमला किया था। इसी बीच हमास के कमांडर ने बड़ा दावा किया है, जो चौंकाने वाला है। हमास के कमांडर महमूद अल जहर ने अपने धमकीभरे दावे एक वीडियो जारी किया है। 

हमास कमांडर महमूद अल जहर ने अपने वीडियो पूरी दुनिया पर अपना प्रभाव बढ़ाने का दावा किया है। उनकी ये चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब हमास ने इजराइल पर रॉकेट हमलों के बाद सैकड़ों इजराइली नागरिकों को बंधक बना लिया है। 

हमास कमांडर ने वीडियो में कहा, 'इजराइल केवल पहला लक्ष्य है। पूरी दुनिया हमारे कानून के अंदर होगी। 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर वाली पूरी दुनिया एक ऐसी व्यवस्था के अंतर्गत आएगी, जहां कोई अन्याय नहीं होगा, न कोई जुल्म होगा और न ही कोई अपराध होगा, जैसा कि सभी अरब देशों, लेबनान और सीरिया में फिलिस्तीनियों के साथ किया जा रहा है।'

इजराइली पीएम ने हमास से जंग पर कही थी ये बात

गौरतलब कि इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि हमास का जब तक एक एक शख्स नहीं मारा जाता, तब तक इजराइल हमले करते रहेगा। पीएम नेतन्याहू ने आतंकी संगठन हमास को चेतावनी देते हुए कहा कि अब हमास के सभी सदस्यों की मौत तय है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हमास के हमले के बाद नेतन्याहू व्यक्तिगत तौर पर बयान दे रहे थे। नेतन्याहू ने घोषणा करते हुए कहा, 'यहूदी राष्ट्र (इजराइल) एक है और अब इसका नेतृत्व भी एकजुटता के साथ होगा।' इजराइली पीएम ने घोषणा करते हुए कहा, 'हम आक्रमक हो गए हैं। हमास से जुड़े प्रत्येक सदस्य की मौत तय है।' नेतन्याहू ने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में पूरा इजराइल अपने सैनिकों के साथ खड़ा है। अब इजराइल की इस जंग में जीत निश्चित होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement