Friday, July 12, 2024
Advertisement

Kuwait: मंगाफ शहर की इमारत में भीषण आग से 40 भारतीयों की मौत की खबर, पीएम मोदी और विदेश मंत्री ने जताया दु:ख

कुवैत के दक्षिणी शहर में आग लगने की भयावह घटना हुई है। आग एक इमारत में लगी है। आग की चपेट में आने 41 लोगों की मौत हो गई है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करके गहरा दुख व्यक्त किया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 12, 2024 18:27 IST
Kuwait fire- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Kuwait fire

Kuwait Fire:कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में आग लगने से 40 लोगों की मौत हो गई है। इसमें कई भारतीयों के भी मारे जाने की आशंका है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि इस घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गये हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई है। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता प्रदान करेगा। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर +965-65505246 भी जारी कर दिया गया है। 

कुवैत के दक्षिणी शहर मंगाफ में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई, देश के सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। । स्थानीय मीडिया ने बताया कि इमारत में मलयालम लोगों की बड़ी आबादी रहती है। मृतकों में दो तमिलनाडु और दो उत्तर भारत के थे। हालांकि, अधिकारियों की ओर से आधिकारिक पुष्टि अभी भी बाकी है।

घायलों को ले जाया गया अस्पताल 

कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, सभी घायल लोगों को, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है, इलाज के लिए कई नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि इमारत में लगी आग में घायल हुए लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए चिकित्सा दल हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

फैल गई दहशत 

रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह 4:30 बजे लेबर कैंप की रसोई में आग लग गई। आग देखकर अपार्टमेंट से बाहर कूदने से कुछ लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य जलने और धुएं के कारण दम घुटने से मारे गए।

यह भी पढ़ें: 

अमेरिका यूक्रेन को देने जा रहा है बेहद घातक हथियार, हुआ इस्तेमाल तो रूस में मच जाएगी तबाही

भारत से लौटने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के बदले सुर, दिया बड़ा बयान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement