Pakistani Leaders Audio Clip Leaked:पाकिस्तान के पीएम हाउस से आडियो क्लिप लीक होने से हड़कंप, जानें इसमें क्या है?

Pakistani Leaders Audio Clip Leaked:पाकिस्तान सरकार के नेताओं की कथित बातचीत की एक ऑडियो क्लिप रविवार को सामने आई है। इससे पूरे पाकिस्तान में हलचल मच गई है। यह क्लिप पाकिस्तान के पीएम हाउस की बताई जा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: September 25, 2022 18:52 IST
Pakistani Leaders Audio Clip Leaked- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistani Leaders Audio Clip Leaked

Highlights

  • प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ऑडियो क्लिप भी लीक
  • पाकिस्तान के पीएम कर रहे भारत से कोई मशीन मंगाने की बात
  • पीएम हाउस का बताया जा रहा है ऑडियो

Pakistani Leaders Audio Clip Leaked:पाकिस्तान सरकार के नेताओं की कथित बातचीत की एक ऑडियो क्लिप रविवार को सामने आई है। इससे पूरे पाकिस्तान में हलचल मच गई है। यह क्लिप पाकिस्तान के पीएम हाउस की बताई जा रही है। स्पष्ट रूप से एक क्लिप में कड़ी सुरक्षा वाले पीएम हाउस में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत सुनाई दे रही है। इसमें गृह मंत्री राणा सनाउल्ला, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, कानून मंत्री आजम तरार और आर्थिक मामलों के मंत्री अयाज सादिक को वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल की किस्मत और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों के नेशनल असेंबली से इस्तीफे के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ऑडियो भी लीक

वहीं एक अन्य ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच वित्त मंत्री इस्माइल के बारे में बातचीत होती सुनाई दे रही है। तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की बेटी मरयम का सरकार में काफी प्रभाव है और वह इस्माइल की आलोचक हैं। मरयम को इसमें यह कहते सुना जा सकता है, "वह (इस्माइल) जिम्मेदारी नहीं लेता है। टीवी पर अजीब चीजें कहता है, जिसके लिए लोग उसका मजाक उड़ाते हैं। बीच में, प्रधानमंत्री शहबाज की आवाज सुनाई देती है। मरयम यह कहती सुनाई देती हैं, ''अंकल, उसे नहीं पता कि वह क्या कर रहा है।

पाकिस्तान के पीएम कर रहे भारत से कोई मशीन मंगाने की बात
ऑडियो क्लिप में यह सुना जा सकता है कि मरयम पीएमएल-एन के दिग्गज इशाक डार की वापसी की कामना करती हैं, जिन्हें वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभालने के लिए अगले सप्ताह वापस आने के लिए कहा गया है। दोनों क्लिप से पहले आई एक क्लिप में प्रधानमंत्री शहबाज और एक अज्ञात अधिकारी मरयम की इस इच्छा के बारे में बात करते सुनाई देते हैं कि उनके एक रिश्तेदार को भारत से कुछ मशीन आयात करने की अनुमति दी जाए। सरकार ने लीक क्लिप के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन विपक्षी पीटीआई पहले ही इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर आक्रामक है और उसने सरकार की निंदा की है। पीटीआई के नेता और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल पारिवारिक मामलों की सुरक्षा में अधिक रुचि रखता है।

पाकिस्तान में मचा हड़कंप
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर अन्य मंत्रियों की ऑडियो क्लिप लीक होने से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। हर कोई यह सोचकर हैरान है कि पीएम हाउस से यह ऑडियो भला कैसे लीक हो गया। इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं विपक्ष ने सुरक्षा की दृष्टि से इसे नुकसानदेह बताते हुए पाकिस्तानी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन