Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lockdown In China: चीन में डरा रही कोरोना की नई लहर, शंघाई में 4 हफ्ते से लॉकडाउन, खतरे में बीजिंग

चीन के बाकी इलाकों में करोड़ों लोगों की मास टेस्टिंग जारी है। बीजिंग में ही पहले राउंड में करीब 35 लाख लोगों की मास टेस्टिंग हुई है। वहीं शंघाई में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना केस सामने आ रहे हैं। 

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 26, 2022 16:34 IST
Lockdown In China- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Lockdown In China

Highlights

  • चीन में कोरोना की वजह से आम जनता काफी परेशान
  • शंघाई और बीजिंग में कोरोना का प्रभाव ज्यादा
  • शंघाई में 4 हफ्तों से ज्यादा समय से लॉकडाउन लगा

बीजिंग: कोरोना का कोहराम अभी थमा नहीं है। चीन में कोरोना की वजह से आम जनता काफी परेशान है। चीन के दो बड़े शहरों शंघाई और बीजिंग में कोरोना का प्रभाव ज्यादा है। शंघाई में 4 हफ्तों से ज्यादा समय से लॉकडाउन लगा हुआ है और इसका असर बीजिंग पर भी दिख रहा है। 

चीन के बाकी इलाकों में करोड़ों लोगों की मास टेस्टिंग जारी है। बीजिंग में ही पहले राउंड में करीब 35 लाख लोगों की मास टेस्टिंग हुई है। वहीं शंघाई में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना केस सामने आ रहे हैं। यहां 24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं और 51 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है। 

कोरोना के इस नए प्रभाव को देखते हुए बाजारों से जरूरी सामान की कमी भी देखी जा रही है। लोगों को जरूरी सामान की डिलीवरी नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोगों को ये आशंका है कि यहां शंघाई जैसा सख्त लॉकडाउन लग सकता है। 

इन खबरों के बीच लोगों ने पैनिंग बाइंग शुरू कर दी है, जिससे बाजारों में जरूरी सामानों का अकाल हो गया है। गौरतलब है कि बीजिंग की जनसंख्या 2 करोड़ से ज्यादा है। ऐसे में जनता को संभालना यहां की सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement