Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा हादसा, 17 लोगों की मौत, आजम खान ने जताया खेद

पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बृहस्पतिवार को एक ट्रक से एक बस की आमने-सामने की भिड़ंत हो जाने पर कम से कम 17 व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हादसा पेशावर के दक्षिण-पश्चिम में करीब 40 किलोमीर दूर सिंधु राजमार्ग पर कोहट के समीप हुआ।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 03, 2023 6:49 IST
पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा हादसा, 17 लोगों की मौत,- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा हादसा, 17 लोगों की मौत,

पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई है। पेशावर इससे पहले ब्लास्ट के कारण सुर्खियों में आया था। यहां एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था। इस वजह से कई लोगों की जानें चली गई थीं। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बृहस्पतिवार को एक ट्रक से एक बस की आमने-सामने की भिड़ंत हो जाने पर कम से कम 17 व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हादसा पेशावर के दक्षिण-पश्चिम में करीब 40 किलोमीर दूर सिंधु राजमार्ग पर कोहट के समीप हुआ।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान ने जताया खेद

पुलिस के अनुसार इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ है तथा उसे एवं मृतकों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के मुताबिक ट्रक का ब्रेक फेल हो जाने से यह हादसा हुआ। गवर्नर हाजी गुलाम अली और कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। 

पेशावर में आत्मघाती हमले से सहम गया पाकिस्तान

इससे पहले पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला हुआ था। मस्जिद में हुए इस हमले में कई लोगों की जानें चली गई थीं। इस हमले से पाकिस्तान की सरकार हिल गई। पाकिस्तानी ​तालिबानियों ने पाकिस्तान में कई बड़े हमले किए हैं। पेशावर में हुए हमले के बाद तो पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ का दर्द छलक उठा था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में अब मस्जिद में नमाज के दौरान भी आत्मघाती हमले होने लगे हैं। जबकि ऐसा तो भारत और इजराइल जैसे देशों में भी नहीं होता कि पूजा स्थलों या मस्जिदों में नमाज के दौरान कभी आत्मघाती हमले की स्थिति बनती हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement