Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सऊदी अरब में अमेरिका के दूतावास पर हमला, 2 लोगों की मौत

सऊदी अरब में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हमला करने के लिए आए शख्स ने गोलियां चलाई। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में हमलावर की मौत हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 29, 2023 6:53 IST
सऊदी अरब में अमेरिका के दूतावास पर हमला, 2 लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE सऊदी अरब में अमेरिका के दूतावास पर हमला, 2 लोगों की मौत

Saudi Arabia: सऊदी अरब के जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी की घटना हो गई है। इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि दूतावास की इमारत पर हमला करने वाला हमलावर भी गोलीबारी में मारा गया है। वहीं सुरक्षा गार्डों में से एक नेपाली कर्मचारी था। उसकी भी गोलीबारी के दौरान गंभीर चोट लगने से मौत हो गई। इस मामले में  मक्का पुलिस ने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हमला बुधवार शाम 6.45 बजे हुआ, जब कार में सवार एक शख्स जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की इमारत के पास आकर रुका और हाथ में गन लेकर बाहर निकला। बाहर निकलते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगा। इसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने स्थिति के अनुसार उससे निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई की। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया। इस दौरान एक नेपाली सुरक्षाकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई। 

जेद्दा में यह गोलीबारी उस समय हुई जब राजधानी से सिर्फ 70 किलोमीटर दूर पवित्र शहर मक्का में वार्षिक हज यात्रा में करीब 1.8 मिलियन लोग शामिल हुए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement