Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इराक: यूनिवर्सिटी के छात्रावास में आग लगने से 14 लोग जिंदा जले, कई छात्र झुलसे

उत्तरी इराक के एक विश्वविद्यालय के छात्रावास में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई है। आग में कई लोग झुलग गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों में ज्यादातर छात्र हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 09, 2023 7:24 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

इराक की एक यूनिवर्सिटी में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी इराक विश्वविद्यालय के छात्रावास में आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, कुर्दिस्तान क्षेत्र में एरबिल प्रांत के सोरन शहर में शुक्रवार रात आग लगने से चौदह लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य झुलस गए।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

सोरन स्वास्थ्य विभाग के एक बयान में कहा गया है कि आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी, जहां विश्वविद्यालय के छात्र और शिक्षक रहते थे। इसके बाद आग पांच मंजिला पूरी इमारत में फैल गई। बयान में बताया गया है कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।  

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

बताया जा रहा है कि मृतकों में छात्र और शिक्षक शामिल हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि मृतकों में कितने छात्र और टीचर हैं। आग में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पर इलाज किया जा रहा है। कुछ लोग गंभीर रुप से झुलस गए हैं। इसलिए माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement