Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चमत्कार भी होते हैं- तुर्की में भूकंप के मलबे में पैदा हुई 'Miracle Baby' चाचा ने रखा ये प्यारा नाम

तुर्की-सीरिया में आए भूकंप के बीच मिराकल बेबी का जन्म हुआ जिसकी नाल मृत मां से जुड़ी थी। बच्ची को चाचा ने गोद लिया और उसको एक प्यारा सा नाम दिया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 21, 2023 15:09 IST
miracle baby- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तुर्की भूकंप में जन्मी मिराकल बेबी

Earthquake: तुर्की-सीरिया भूकंप के मलबे में पैदा हुई एक बच्ची को उसकी चाची और चाचा ने गोद लिया है, उसके माता, पिता और चार भाई-बहनों के लगभग दो हफ्ते बाद 6 फरवरी को भूकंप में मारे गए थे। स्काई न्यूज ने बताया कि बच्चे के माता-पिता और भाई-बहनों के साथ, अलेप्पो प्रांत के उत्तरी शहर जिंदरिस में उसके अपार्टमेंट ब्लॉक को भी नष्ट कर दिया। भूकंप आने के 10 घंटे बाद बचावकर्मियों को ये 'चमत्कारी बच्ची' मिली, जब बचाव दल ने उसे पाया तो उसकी गर्भनाल उसकी मृत माँ से जुड़ी हुई थी।अस्पताल के अधिकारियों द्वारा बच्ची का नाम अया रखा गया - जिसका अर्थ अरबी में "ईश्वर की ओर से एक निशानी" है, जहां उसे बचाए जाने के बाद ले जाया गया था।

मिरेकल बच्ची का नाम रखा अफरा

स्काई न्यूज के अनुसार, चमत्कारिक बच्चे को आधिकारिक तौर पर उसके चाचा खलील अल सवादी और उनकी पत्नी ने शनिवार को गोद लिया था। उन्होंने बच्ची का नाम उसकी दिवंगत मां के नाम पर अफरा रखा है। सावदी जीविकोपार्जन के लिए कार खरीदता और बेचता है और उसकी पहले से ही चार बेटियां और दो बेटे हैं। एसोसिएटेड प्रेस से बात करते हुए सावदी ने कहा कि बच्चा अब उनका अपना है। समाचार एजेंसी एपी ने खलील अल सावदी ने कहा, "वह अब मेरे बच्चों में से एक है। मैं उसके और मेरे बच्चों के बीच अंतर नहीं करूंगा। वह मेरे बच्चों की तुलना में प्रिय होगी क्योंकि वह अपने पिता, मां और भाई-बहनों की याद को जीवित रखेगी।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement