Saturday, April 20, 2024
Advertisement

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देकर अपने ही देश इजरायल में घिरे नदव लापिद, फिल्म निर्देशक वोलमैन बोले- माफी मांगो

The Kashmir Files: इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष रहे नदव लापिद ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद से उनकी खूब आलोचना हो रही है। इजरायली फिल्मकार डैन वोलमैन ने इस पर कहा कि लापिद को माफी मांगनी चाहिए।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 29, 2022 23:38 IST
नदव लापिद ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को भद्दा बताया- India TV Hindi
Image Source : PTI नदव लापिद ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को भद्दा बताया

कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष रहे नदव लापिद ने फिल्म को 'भद्दी' फिल्म बताया है। जिसके बाद जानेमाने इजरायली फिल्मकार डैन वोलमैन ने कहा कि उनके सहयोगी और मित्र नदव लापिद द्वारा ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के बारे में 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (इफ्फी) के समापन समारोह में निजी राय व्यक्त करना अनुचित था। इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष रहे लापिद ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘दुष्प्रचार करने वाली‘ और ‘भद्दी’ फिल्म बताया था। सोमवार रात को इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए लापिद ने कहा कि फिल्म समारोह में इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वह ‘‘परेशान और हैरान’’ हैं।

मशहूर इजरायली फिल्मों ‘हाइड एंड सीक’, ‘टाइड हैंड्स’ और ‘एन इजरायली लव स्टोरी’ के निर्देशक वोलमैन ने कहा कि लापिद को अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए। इफ्फी के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से 2018 में सम्मानित किए जा चुके वोलमैन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने पुरस्कार विजेताओं की घोषणा के दौरान एक फिल्म के बारे में अपनी निजी राय रखकर भारी भूल की जिस फिल्म ने पुरस्कार जीता भी नहीं था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे विचार से उनकी बात अनुचित थी। यह मेरे लिए असहज करने वाला था और मैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में उनके विचार साझा नहीं करता। मुझे उम्मीद है कि वह खेद जताएंगे।’’ वोलमैन ने कहा कि जूरी अध्यक्ष लापिद को स्पर्धा में शामिल फिल्मों की गुणवत्ता के बारे में चर्चा के लिए चुना गया था, लेकिन समापन समारोह के मंच पर नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement