Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को दी खुलेआम धमकी! जानें इमरान ने क्या दिया जवाब?

नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने खुले आम पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की आलोचना की और खरी खोटी सुना डाली। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश की भी खुलेआम आलोचना कर उन पर इमरान खान का परोक्ष समर्थन करने का आरोप लगाया। जानिए इमरान ने इस पर क्या कहा?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 24, 2023 9:55 IST
वाज शरीफ की बेटी मरियम ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को दी खुलेआम धमकी!- India TV Hindi
Image Source : FILE वाज शरीफ की बेटी मरियम ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को दी खुलेआम धमकी!

Pakistan News: पाकिस्ताान में आर्थिक हालात तो बेहद बुरे हैं, लेकिन राजनीतिक हालात भी बद से बदतर होते जा रहे हैं। सत्ता की होड़ में इमरान खान से लेकर शहबाज और मरियम नवाज तक हर कोई एक दूसरे पर 'कीचड़' उछालने से बाज नहीं आ रहा है। अब तो इस जुबानी जंग की आंच पाकिस्तान न्यायपालिका तक भी पहुंच गई है। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने खुले आम पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की आलोचना की और खरी खोटी सुना डाली।

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने खुले मंच से पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट न्यायधीशों पर हमला बोला है। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश की भी खुलेआम आलोचना कर उन पर इमरान खान का परोक्ष समर्थन करने का आरोप लगाया। 

पाकिस्तान के सरगोधा शहर में अपनी पार्टी के एक कार्यक्रम में पीएमएल (एन) की उपाध्यक्ष और चीफ ऑर्गेनाइजर मरियम नवाज ने सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस इजाजुल अहसान, जस्टिस मजाहिर अली नकवी, पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार और जस्टिस आसिफ सईद खोसा, आईएसआई के पूर्व चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि लोगों को इनके चेहरे ध्यान से देख लेने चाहिए क्योंकि 2017 में नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर करने की इन्होंने ही साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा संकट के लिए यही लोग जिम्मेदार हैं। 

मरियम ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को दी ये धमकी

सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जजों पर खुले तौर पर हमला करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि 'वे अपनी कही बातों के परिणाम झेलने के लिए तैयार हैं लेकिन वह इनका पर्दाफाश किए बिना नहीं रहेंगी'। मौजूदा चीफ जस्टिस उमर अदा बंदियाल पर निशाना साधते हुए मरियम नवाज ने कहा कि 'मुख्य न्यायाधीश अपने बेंच संबंधी काम करने के बजाय सरकार, चुनाव आयोग और राज्यपालों की जिम्मेदारी तय कर रहे हैं।' मरियम ने कहा कि 'आप अपनी बेसिक जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं और कुछ और ही काम में लगे हैं।'

मरियम के बयान पर इमरान खान ने दिया ये जवाब

मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान को सेना ने छोड़ दिया है तो अब वह न्यायपालिका के जरिए सत्ता में आना चाहते हैं। वहीं मरियम नवाज के बयान पर इमरान खान ने कहा कि चुनाव से बचने के लिए ही मरियम नवाज ने न्यायपालिका पर हमला बोला है। इमरान खान ने न्यायपालिका से मरियम नवाज के बयान का संज्ञान लेने की अपील की है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement