Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इमरान खान के खिलाफ आर्मी चीफ ने खोला मोर्चा, नए एलान से पूरे पाकिस्तान में मचा हड़कंप

आर्मी का कहना है कि सेना के मुख्यालय से लेकर कोर कमांडर के घर पर हुए हमले के पीछे इमरान खान का हाथ है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: May 16, 2023 12:21 IST
Imran Khan Latest, Imran Khan News, Imran Khan Asim Munir- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के आर्मी चीफ असीम मुनीर और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लिए पिछले कुछ महीने आर्थिक और सियासी मोर्चे पर भारी उथल-पुथल भरे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में तो ऐसी घटनाएं देखने को मिली हैं जो पाकिस्तान के इतिहास में पहले कभी नहीं हुईं। पाकिस्तान में पहली बार आवाम ने सेना को निशाने पर लिया और उसके प्रतिष्ठानों पर हमला बोला। हालांकि यह मामला अभी थमा नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इमरान पर आर्मी एक्ट के तहत केस चलेगा!

जनरल मुनीर ने आर्मी को सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन का ऑर्डर दिया है। इसके बाद सेना अब 9 मई को हुई हिंसा मामले में कार्रवाई करेगी और बवाल करने वालों पर आर्मी एक्ट के तहत केस चलेगा। आर्मी चीफ ने इमरान खान और उनकी पार्टी को निशाने पर लेते हुए साफ-साफ कहा है कि सेना के खिलाफ साजिश रची गई है, इसलिए अब ऐक्शन लिया जाएगा। आर्मी का कहना है कि सेना के मुख्यालय से लेकर कोर कमांडर के घर पर हुए हमले के पीछे इमरान खान का हाथ है।

इमरान की गिरफ्तारी के बाद फैल गई अशांति
इमरान और शाह महमूद कुरैशी व अन्य पर पिछले मंगलवार को लाहौर छावनी में वरिष्ठ सैन्य कमांडर के घर ‘जिन्ना हाउस’ पर हमला करने के लिए हत्या, आतंकवाद और 20 अन्य जघन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट परिसर में पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा मंगलवार को इमरान की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में अशांति फैल गई थी। इस दौरान कई लोगों की जान गई और प्रदर्शनकारियों ने दर्जनों सैन्य व अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाया। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में आर्मी हेडक्वॉर्टर पर धावा बोल दिया और लाहौर में कोर कमांडर के घर में आग लगा दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement