Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: कराची यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ा बम धमाका, चीनी नागरिकों समेत कई के मारे जाने की आशंका

इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये धमाका कराची यूनिवर्सिटी के पास हुआ है और निशाने पर चीनी नागरिक थे।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 26, 2022 16:11 IST
Pakistan bomb blast - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Pakistan bomb blast 

Highlights

  • कराची यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका
  • मरने वालों में विदेशी नागरिक भी शामिल, कई लोग हुए घायल
  • हमलावरों के निशाने पर थे चीनी नागरिक, पुलिस मौके पर पहुंची

कराची: पाकिस्तान के कराची में एक बड़ा बम धमाका हुआ है। इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये धमाका कराची यूनिवर्सिटी के पास हुआ है और निशाने पर चीनी नागरिक थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस धमाके में 4 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 2 विदेशी नागरिक हैं। इसके अलावा कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। कहा जा रहा है कि ये धमाका एक वैन में हुआ है। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कराची यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ। जिसमें कई लोग घायल हुए और कई की मौत हुई। मरने वालों में विदेशी नागरिक भी हैं, जोकि यूनिवर्सिटी से पढ़ाकर लौट रहे थे। मृत लोगों में चीनी डिपार्टमेंट में पढ़ाने वाले लोग भी शामिल हैं।

इस धमाके के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि वैन पूरी तरह आग से घिरी है और उसके परखच्चे उड़ चुके हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और उसने इलाके की घेराबंदी कर दी है। 

इस धमाके के मामले में उर्दू भाषा के जंग अखबार ने बताया है कि धमाका रिमोट से नियंत्रित डिवाइस से किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वैन में सात से आठ लोग सवार थे; हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या नहीं बताई गई है। 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement