Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक, 7 ​तालिबानियों की मौत, दो प्रांतों को बनाया निशाना

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर एयर स्ट्राइक की है। दो प्रांतों को निशाना बनाया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में 7 तालिबानियों की मौत हो गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 18, 2024 14:45 IST
पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक- India TV Hindi
Image Source : REUTERS पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक

Pakistan News: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। बताया गया है कि पाकिस्तन की इस एयर स्ट्राइक में 7 तालिबानियों की मौत हो गई है। पाकिस्तान ने यह सर्जिकल स्ट्राइक अफगानिस्तान में घुसकर दो आतंकी ठिकानों पर की है। इसके लिए दो प्रांतों को निशाना बनाया गया है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुसकर तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया है। ये एयर स्ट्राइक पाकिस्तान की सीमा से लगे खोस्त और पक्तिता प्रांत में दो अलग-अलग ठिकानों पर की गई है। 

मीडिया आउटलेट खुरासान की रिपोर्ट के मुताबिक पक्तिता में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में तालिबान का कमांडर अब्दुल्ला शाह के ठिकाने को निशाना बनाया गया है। हालांकि शाह मारा गया है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पाकिस्तानी सेना के इस हवाई हमले में शाह का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

7 तालिबानी आतंकियों की मौत

खुरासान के मुताबिक ये मारे गए तालिबान के ये आतंकी हाफिज गुलबहादर समूह के हैं जो पाकिस्तान के वजीरिस्तान में हुए आर्मी कैंप पर हुए हमले में शामिल थे। 16 मार्च को तड़के ही तालिबान के इन आतंकियों ने सेना के बैस कैंप पर हमला किया था उन्होंने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से पोस्ट पर टक्कर मारी थी। इस भीषण धमाके में मौके पर 5 जवानों की मौत हो गई थी।

आतंकियों ने उड़ा थी सेना की पोस्ट

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर ने बताया था कि 16 मार्च की सुबह तड़के आतंकियों के समूह ने वजीरिस्तान में मौजूद एक चौकी पर हमला बोल दिया था। सेना ने हमले के पहले प्रयास को नाकाम कर दिया, जिसके बाद आतंकियों ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से पोस्ट में टक्कर मार दी, जिससे हुए धमाके में 5 जवान मारे गए थे। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement