Saturday, April 13, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व पीएम इमरान खान को दी कड़ी चेतावनी, कहा-'हमारा मजाक' न बनाएं

पाकिस्तान की कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री को अदालत में उपस्थित नहीं रहने के कारण चेतावनी दी है और कहा है कि हमारा मजाक ना बनाएं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 03, 2023 23:51 IST
pakistan court warns imran khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान की कोर्ट ने इमरान खान को दी चेतावनी

पाकिस्तान : डॉन अखबार ने बताया कि पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को विभिन्न मामलों में अदालती सुनवाई से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख की अनुपस्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए चेतावनी दी है कि उनकी अंतरिम जमानत रद्द की जा सकती है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद मोहसिन शाहनवाज रांझा द्वारा दायर हत्या के प्रयास के आरोप में इमरान खान की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री ने "अदालतों से मजाक" बनाया है। कोर्ट ने उन्हें पेश होने के लिए कहा है। 

रिपोर्ट में अदालत के हवाले से कहा गया है, "अगर याचिकाकर्ता, इमरान खान, अदालत के समय [आज] के दौरान पेश नहीं होते हैं, तो अंतरिम जमानत खारिज कर देंगे। न्यायाधीश ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने अदालतों के बाहर मजाक बनाया है।"

अदालत को जवाब देते हुए, इमरान खान की पार्टी के सीनेटर शिबली फ़राज़ ने एक ट्वीट में कहा कि पूर्व पीएम ने "अदालतों का सम्मान किया" लेकिन अपने घायल पैर के कारण अनुपस्थित थे।

"इमरान खान का पैर सरकार द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा की कमी के कारण हुई धक्का-मुक्की के कारण लाहौर उच्च न्यायालय में कल फिर से घायल हो गया। डॉक्टरों ने [इमरान] को 10 दिनों तक आराम करने की सलाह दी है। स्वस्थ होने पर, वह फिर से सामना करेंगे। राजनीतिक आधार पर दायर मामले। [इमरान] खान साहब अदालतों का सम्मान करते हैं, ”शिबली फ़राज़ ने कहा।

यह तब आता है जब इमरान खान के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं क्योंकि उन्हें पिछले साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बाहर कर दिया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement