Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आतंक के साए में पाकिस्तान का आम चुनाव, मतदान से पहले ही मारे जा रहे कैंडिडेट

लंबे राजनीतिक उथल-पुथल और देरी के बाद पाकिस्तान में आम चुनाव 8 फरवरी को कराने का ऐलान किया गया है। हालांकि, यहां मतदान से पहले ही चुनावी उम्मीदवारों पर हमले तेज हो गए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 11, 2024 7:59 IST
डर के साए में पाकिस्तान का चुनाव।- India TV Hindi
Image Source : AP डर के साए में पाकिस्तान का चुनाव।

पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव होंगे। हालांकि, इस चुनाव पर आतंकी साया मंडराया हुआ है। मतदान से पहले ही चुनावी कैंडिडेट्स पर हमले बढ़ गए हैं और वे मारे जा रहे हैं। ताजा मामला पेशावर आया है जहां आम चुनाव में बुधवार को प्रचार के दौरान एक उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा है कि इस घटना से राजनीतिक नेताओं के बीच चिंता बढ़ सकती है। बढ़ते आतंकवादी हमलों से 8 फरवरी के चुनाव को खतरा हो सकता है।

घर-घर जाकर प्रचार कर रहे थे उम्मीदवार

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय विधानसभा के स्वतंत्र उम्मीदवार मलिक कलीम उल्लाह सहित तीन लोग मारे गए थे। उत्तरी वजीरिस्तान के पुलिस प्रमुख रोहन ज़ैब खान ने रॉयटर्स को बताया कि कलीम उल्लाह घर-घर जाकर प्रचार कर रहे थे, जब उन पर हमला हुआ। इस घटना के बाद से अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

नवाज शरीफ के नेता पर भी हमला

आम चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के नेता पर भी हमला हुआ है। बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत से पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) नेशनल असेंबली के उम्मीदवार मीर असलम बुलेदी एक सशस्त्र हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

आतंक के साए में चुनाव

लंबे राजनीतिक उथल-पुथल और देरी के बाद पाकिस्तान में आम चुनाव 8 फरवरी को कराने का ऐलान किया गया है। करीब 24 करोड़ की आबादी वाले देश पाकिस्तान इस्लामी आतंकवादियों का गढ़ है जो सख्त कानूनों की मांग करता है। आतंकी संगठनों ने 2022 के अंत में पाकिस्तान सरकार के साथ युद्धविराम समझौते को रद्द करने के बाद से हमले तेज कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- गलवान ने बदला चीन का नजरिया-कोई हमें लाल आंख दिखाकर बच नहीं सकता, लंदन में बोले रक्षा मंत्री

ये भी पढ़ें- गाजा में मचा हड़कंप, इजराइल ने किया भीषण हमला, 24 घंटे में 126 लोगों की गई जान

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement