Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गाजा में मचा हड़कंप, इजराइल ने किया भीषण हमला, 24 घंटे में 126 लोगों की गई जान

इजराइल ने गाजा पर फिर लगातार हमले किए हैं। ये हमले इतने भीषण रहे हैं कि पिछले 24 घंटों के दौरान 126 लोगों की जान चली गई है। हमलों और मौतों से गाजा में हड़कंप मच गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 10, 2024 22:42 IST
इजराइल ने किया भीषण हमला- India TV Hindi
Image Source : FILE इजराइल ने किया भीषण हमला

Israel Hamas War: गाजा में इजराइल और हमास में भीषण संघर्ष जारी है। इजराइल ने गाजा पर भीषण हमला किया है। यहां रफा शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 126 लोगों के मारे जाने की खबर है। भीषण हमलों और इतनी संख्या में मौतों पर अमेरिका ने भी चिंता जाहिर की है। वहीं दूसरी ओर फिलिस्तीन के राजदूत ने इस मामले को यूएन में उठाने के लिए शुक्रवार को अरब समूह की एक मीटिंग बुलाई है। गाजा के हालात चिंताजनक हैं। इजराइल के भीषण हमलों को रोकने के लिए अं​तरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इजरायल के तेल अवीव दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी युद्ध को जल्द खत्म करने की बात कही है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि हम चाहते हैं कि ये जंग जल्द से जल्द खत्म हो जाए। इसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लाखों की संख्या में लोग इस युद्ध की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि इजराइल अपने हितों की रक्षा को सुनिश्चित करे। ताकि दोबारा कोई 7 अक्टूबर जैसा हमला करने से पहले कई बार सोचे। 

गाजा में मौतों का आंकड़ा बढ़ा

गाजा पट्टी में एक तरफ मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं। लगातार इजरायली हमलों से ना तो घायलों को इलाज मिल पा रहा और ना ही कोई मानवीय सहायता पहुंच पा रही है। यही नहीं मिस्र के अल अरिश में जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालीना ने 24 घंटे लिए मानवीय मदद पहुंचाने के लिए रफा क्रॉसिंग खोलने की अपील भी करती दिखीं।

हालात बेहद चिंताजनक

हालात बेहद चिताजनक हो चुके हैं। इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र में लगातार मुद्दे उठाए जा रहे हैं। फिलिस्तीनी संयुक्त राष्ट्र के राजदूत रियाद मंसूर ने एक बार फिर से कोशिश की है। बता दें कि इजरायली हमले में अब तक 23 हजार से ज़्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं। 58 हज़ार से ज़्यादा लोग घायल हैं। 23 लाख लोग बेघर हो चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement