Saturday, May 04, 2024
Advertisement

TTP के आत्मघाती हमले के बाद बोले पाक के गृह मंत्री, 'पाकिस्तान जल्द ही हो जाएगा आतंकवाद मुक्त'

टीटीपी ने बुधवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक पुलिस गश्ती ट्रक पर हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 26 घायल हो गए। यह ट्रक प्रांत में पोलियो कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहा था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 01, 2022 22:13 IST
आतंकवाद से सांकेतिक तस्वीर - India TV Hindi
Image Source : FILE आतंकवाद से सांकेतिक तस्वीर

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सियासत में इस समय भयंकर उथल-पुथल मची हुई है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री मौजूदा सरकार के खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं। इसी बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि देश में आतंकवाद की गतिविधियां बढ़ रही हैं, लेकिन उन्होंने इस समस्या से जल्द निपटने को लेकर प्रतिबद्धता जताई।

'आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि चिंताजनक'

सनाउल्लाह ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों के इस साल जून में हुए संघर्ष विराम से हटने और बुधवार को क्वेटा में एक आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग मारे गए थे। सनाउल्लाह ने कहा कि आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि चिंताजनक है, लेकिन यह 'नियंत्रण से बाहर' नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह चिंताजनक नहीं है। मत सोचिए कि यह नियंत्रण से बाहर हो रहा है या कुछ समूह की पहुंच से बाहर हो जाएगा।’’ 

'टीटीपी की गतिविधियां क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा पैदा करती हैं'

उन्होंने कहा कि टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है, जो खतरनाक और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि टीटीपी की गतिविधियां क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा पैदा करती हैं और पड़ोसी अफगानिस्तान के लिए भी यह चिंता का कारण होना चाहिए। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अफगान सरकार ने दुनिया से वादा किया था कि वे अपनी धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, ‘‘अगर अफगानिस्तान सरकार इसका पालन करते हैं, तो यह न केवल पाकिस्तान के लिए फायदेमंद है, बल्कि यह उनके खुद के लिए भी फायदेमंद है, क्योंकि यदि टीटीपी अफगानिस्तान में मौजूद है और यहां आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, तो उनके दावों के विपरीत उनकी धरती का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement