Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को चीन से सता रहा बड़े खतरे का डर, बढ़ाई गई सतर्कता

Pakistan At Risk From China: पाकिस्तान को पहली बार अपने प्यारे दोस्त चीन से बड़े खतरे का डर सता रहा है। इस नए खतरे को लेकर पाकिस्तान की अभी से सांसे फूल रही हैं। पाकिस्तान ने यदि इस दिशा में समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो चीन अपने दोस्त पाकिस्तान के घर लाशें बिछा सकता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 24, 2022 22:28 IST
पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मी (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मी (प्रतीकात्मक फोटो)

Pakistan At Risk From China: पाकिस्तान को पहली बार अपने प्यारे दोस्त चीन से बड़े खतरे का डर सता रहा है। इस नए खतरे को लेकर पाकिस्तान की अभी से सांसे फूल रही हैं। पाकिस्तान ने यदि इस दिशा में समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो चीन अपने दोस्त पाकिस्तान के घर लाशें बिछा सकता है। इस खतरे को भांप कर ही पाकिस्तान की सरकार घबराई हुई है। फिलहाल उन्हें समझ नहीं आ रहा कि चीन से कैसे निपटा जाए।

पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा हमें चीन के नए कोविड वैरिएंट से खतरा हो सकता है। 'शून्य-कोविड' व्यवस्था को समाप्त करने के चीन के फैसले ने पाकिस्तान को एक नए कोविड-19 वैरिएंट का सामना करने के लिए जोखिम में डाल दिया है! क्योंकि पड़ोसी देश ने लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है। द न्यूज ने बताया कि एनसीओसी ने कहा कि चीन में कोरोनो वायरस संबंधी प्रतिबंधों में ढील के बाद नया वैरिएंट पाकिस्तान में प्रवेश कर सकता है। तीन साल पहले कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से देश ने बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए अपने नियमों को ढीला कर दिया है।

चीन बन सकता है पाकिस्तान के बर्बादी की वजह

जब कोरोना से बेकाबू हुए हालात को चीन नहीं संभाल पा रहा तो यदि यह वैरिएंट पाकिस्तान को अपनी चपेट में लिया तो उसका बचना मुश्किल हो जाएगा। अभी तो सिर्फ चीन में हाहाकार है, अस्पतालों, सड़कों और शवगृहों में लाशों का अंबार है। यही हाल कहीं पाकिस्तान का न हो जाए। क्योंकि अगर चीनी वैरिएंट पाकिस्तान गया तो भूखा नंगा यह देश खुद को संभाल नहीं पाएगा। हालांकि एनसीओसी के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान नए वैरिएंट को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि देश ने अतीत में कोविड वैरिएंट से निपटा है। कोविड-19 वैक्सीन के कारण कम जोखिम है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 90 प्रतिशत पात्र आबादी को वैक्सीन की डोज मिल चुकी है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि लगभग 95 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज मिली है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) के द्वारा शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबकि, इसी बीच, बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से एक व्यक्ति संक्रमित है और 13 का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। पिछले 24 घंटों में करीब 4,403 लोगों का टेस्ट किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 17 मरीज गहन चिकित्सा देखभाल में हैं। 9 दिसंबर को पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement