Friday, April 19, 2024
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदू महिला और दो लड़कियां किडनेप, फिर जबरन कराया धर्मांतण

Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय की एक महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया और उनमें से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी गई।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 14, 2022 23:39 IST
Representational Image - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय की एक महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया और उनमें से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी गई। देश में अल्पसंख्यकों पर ऐसे उत्पीड़न की यह नई घटना है। पुलिस ने बताया कि नसरपुर क्षेत्र से मीना मेघवार (14) को अगवा कर लिया गया तथा एक अन्य हिंदू किशोरी का मीरपुरखास शहर में बाजार से घर लौटने के दौरान अपहरण कर लिया गया। तीसरी घटना में मीरपुरखास से शादीशुदा एक महिला गायब हो गई और बाद में वह जब सामने आई तो इस्लाम में कथित रूप से धर्मांतरित हो चुकी थी और उसका एक मुस्लिम व्यक्ति से विवाह हो गया था। आखिरी मामले में पुलिस ने महिला के पति रवि कुर्मी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया। 

मुस्लिम व्यक्ति से अपनी मर्जी से की शादी

रवि कुर्मी का कहना है कि उसका पड़ोसी अहमद चांदियो पहले उसकी पत्नी को परेशान करता था, बाद में उसने उसका अपहरण कर लिया और उसका इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया। मीरपुरखास में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों ही मामलों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि शादीशुदा औरत राखी का दावा है कि उसने अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर मुस्लिम व्यक्ति से शादी की। आपको बता दें कि इस साल जून में करीना कुमारी नामक एक किशोरी ने अदालत में कहा था कि उसका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से ब्याह दिया गया।

सिंध प्रांत में जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या

सिंध प्रांत के अंदरूनी क्षेत्रों में युवतियों का अपहरण एवं जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गई है। इस प्रांत में थार, उमरकोट, मीरपुरखास, गोटकी, खैरपुर क्षेत्रों में हिंदुओं की अच्छी खासी संख्या है। हिंदुओं में ज्यादातर श्रमिक हैं। इस साल जून में करीना कुमारी नामक एक किशोरी ने यहां अदालत में कहा था कि उसका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से ब्याह दिया गया। इस साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों सतरान ओड, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया गया और फिर आठ दिनों के अंदर मुस्लिम व्यक्तियों से उन्हें ब्याह दिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement