1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. यूक्रेन पर हमले के दिन रूस यात्रा पर थे इमरान खान, अब रूसी राजदूत ने दी सफाई

Pakistan News: यूक्रेन पर हमले के दिन रूस यात्रा पर थे इमरान खान, रूसी राजदूत ने बताया इत्तेफाक

Pakistan News: रूस के राजदूत ने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की विवादास्पद यात्रा महज 'इत्तेफाक' थी। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 13, 2022 20:54 IST
Former Pak PM Imran- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Former Pak PM Imran

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान यूक्रेन पर हमले के दिन यानी 24 फरवरी को रूस दौरे पर थे। इस दिन उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी और इसी दिन रूस ने पड़ोसी देश यूक्रेन पर हमला किया था। इसे लेकर पाकिस्तान में रूस के राजदूत दानिला गनिच ने सफाई दी है।  

रूस के राजदूत ने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की विवादास्पद यात्रा महज 'इत्तेफाक' थी। उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान को पहले से इस बात की जानकारी होती, तो पूर्व प्रधानमंत्री कभी भी उस दिन रूस की यात्रा पर नहीं जाते। 

गनिच ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा, "यह महज एक इत्तेफाक था। अगर इमरान खान को जानकारी होती, तो वह कभी उस दिन देश (रूस) की यात्रा नहीं करते।" गनिच से खान के उस दावे के संबंध में सवाल किया गया था कि उनकी रूस यात्रा के कारण उन्हें पद से हटाया गया। 

खान एक ईमानदार व्यक्ति थे- राजूदत

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खान ने दावा किया था कि अमेरिका की आपत्ति के बावजूद उन्होंने रूस की यात्रा की थी। खान ने अप्रैल में उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के पीछे अमेरिकी साजिश का आरोप लगाया था। राजूदत ने कहा कि खान एक ईमानदार व्यक्ति थे, जो कि देश का हित चाहते थे।

Latest World News