Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistan News: शर्मसार पाकिस्तान! रेप के बढ़ते मामलों के कारण ‘आपातकाल’ लगाने का फैसला

पंजाब में रोजाना बलात्कार के चार से पांच मामले सामने आ रहे हैं, जिसके चलते सरकार यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए विशेष उपायों पर विचार कर रही है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 20, 2022 16:45 IST
Stop Rape- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Stop Rape

Highlights

  • पंजाब में रोजाना बलात्कार के चार से पांच मामले आ रहे सामने
  • महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के मामलों में तेज वृद्धि
  • यौन उत्पीड़न के बारे में स्कूलों में छात्रों को किया जाएगा जागरूक

Pakistan News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर ‘आपातकाल’ घोषित करने का फैसला किया है। पंजाब के गृह मंत्री अता तरार ने रविवार को कहा कि प्रशासन को ‘‘बलात्कार के मामलों से निपटने के लिए आपातकाल घोषित करने’’ के वास्ते मजबूर होना पड़ा है। मंत्री ने कहा कि प्रांत में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के मामलों में तेज वृद्धि समाज और सरकारी अधिकारियों के लिए एक गंभीर मुद्दा है।

पंजाब में रोजाना रेप के 4 से 5 मामले

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, ‘‘पंजाब में रोजाना बलात्कार के चार से पांच मामले सामने आ रहे हैं, जिसके चलते सरकार यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए विशेष उपायों पर विचार कर रही है।’’

'यौन उत्पीड़न के बारे में स्कूलों में छात्रों को किया जाएगा जागरूक'
कानून मंत्री मलिक मुहम्मद अहमद खान की उपस्थिति में तरार ने कहा कि बलात्कार और कानून व्यवस्था पर कैबिनेट समिति द्वारा सभी मामलों की समीक्षा की जाएगी और ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के लिए नागरिक संस्थाओं, महिला अधिकार संगठनों, शिक्षकों और वकीलों से भी परामर्श किया जाएगा। तरार ने अभिभावकों से अपने बच्चों को सुरक्षा के महत्व के बारे में बताने का भी आग्रह किया और कहा कि बच्चों को बिना निगरानी के अपने घरों में अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि कई मामलों में आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और यौन उत्पीड़न के बारे में स्कूलों में छात्रों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बलात्कार की घटनाओं पर रोक के लिए सरकार ने विभिन्न मुहिम शुरू की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement