Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Pakistan On Raja Singh: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान देने वाले राजा सिंह पर भड़का पाकिस्तान, मोदी सरकार से कहा- कार्रवाई करें

Pakistan On Raja Singh: राजा सिंह ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद की शान में गुस्ताखी की थी जिसकी वजह से उन्हें मंगलवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 24, 2022 16:45 IST
Pakistan On Raja Singh, Raja Singh, Raja Singh Prophet Mohammad, Raja Singh Video- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP suspended MLA T. Raja Singh with supporters.

Highlights

  • पाकिस्तान ने राजा सिंह के बयान की कड़ी निंदा की है।
  • पाकिस्तान ने भारत सरकार से कार्रवाई की मांग की है।
  • राजा सिंह ने पैगंबर के खिलाफ कथित बयान दिया था।

Pakistan On Raja Singh: पाकिस्तान ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान देने के लिए तेलंगाना से बीजेपी के निलंबित विधायक टी. राजा सिंह की बुधवार को निंदा की। पाकिस्तान ने भारत सरकार से कथित तौर पर बार-बार अपमानजनक बयान देकर मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने वाले बीजेपी नेताओं के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने की भी मांग की। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इस्लामाबाद में जारी एक बयान में कहा कि पिछले 3 महीनों में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का यह दूसरा मामला है।

‘दुनिया के करोड़ों मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई हैं’

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा, ‘पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ इन बेहद ही अपमानजनक बयानों से पाकिस्तान के लोगों समेत पूरी दुनिया के करोड़ों मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई हैं।’ बयान में कहा गया कि बीजेपी द्वारा राजा सिंह के खिलाफ की गई ‘प्रतीकात्मक और हल्की अनुशासनात्मक कार्रवाई’ भारत और पूरी दुनिया के मुसलमानों की तकलीफ और गुस्से को शांत नहीं कर सकती। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि राजा सिंह को कुछ घंटों के भीतर ही जमानत पर रिहा कर दिया गया। पाकिस्तान ने इसके साथ ही भारत सरकार से तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करने की मांग की।

बीजेपी ने राजा सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस
बता दें कि राजा सिंह ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद की शान में गुस्ताखी की थी जिसकी वजह से उन्हें मंगलवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था। बीजेपी ने पार्टी संविधान का ‘उल्लंघन’ करने के आरोप में सिंह को सस्पेंड करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। राजा सिंह के बयान पर हैदराबाद में काफी विरोध देखने को मिल रहा है और मोगलपुरा की AIMIM पार्षद नसरीन सुल्ताना के नेतृत्व में भीड़ ने ‘सिर तन से जुदा’ के नारे भी लगाए। बता दें कि राजा सिंह ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी द्वारा कथित तौर पर भगवान राम और सीता के अपमान के विरोध में एक वीडियो बनाया था और हैदराबाद में उनका कार्यक्रम न होने देने की बात की थी।

Pakistan On Raja Singh, Raja Singh, Raja Singh Prophet Mohammad, Raja Singh Video

Image Source : PTI
Black flags hoisted at a deserted market in protest against now-suspended BJP leader T Raja Singh.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर खूब होता है अत्याचार
जहां तक पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकार और उनकी भावनाओं का ख्याल रखने का सवाल है, तो ऐसा कोई महीना नहीं जाता जब किसी हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ नहीं होती है, कोई ऐसा हफ्ता नहीं जाता जब अल्पसंख्यक समुदाय की किसी लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन नहीं करवाया जाता। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई, सिख और अहमदिया मुसलमानों को आए दिन प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि पाकिस्तान में इन समुदायों की आबादी तेजी से घटती जा रही है और समुदायों के अधिकांश सक्षम लोग इस मुल्क से पलायन कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement