Friday, March 29, 2024
Advertisement

Peshawar Mosque Blast: पेशावर की एक मस्जिद में नमाज के दौरान धमाका, 59 की मौत, 157 घायल

पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में धमाके की खबर है। ये विस्फोट एक मस्जिद में बताया जा रहा है। धमाका इतना जोरदार था कि इसमें 157 लोग घायल हुए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 30, 2023 23:34 IST
पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती हमला- India TV Hindi
Image Source : DAWN NEWS TV पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती हमला

Peshawar Mosque Blast: पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में धमाके की खबर है। ये विस्फोट एक मस्जिद में बताया जा रहा है। सोमवार दोपहर मस्जिद में नमाज के दौरान ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में 59 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इस धमाके में 157 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

दो पुलिसकर्मियों की गई जान

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था, इसी दौरान उसने खुद को उड़ा लिया, जिससे ज़ोहर की नमाज़ अदा करने वाले दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और घायलों को अस्पताल लाया गया है। डॉक्टरों ने कहा कि घायलों की हालत गंभीर है।

इमरान खान ने हमले पर जताया दुख
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने मस्जिद में हुअ सुसाइड अटैक पर ट्वीट करके कहा, "पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।"

चश्मदीद ने क्या बताया
एक चश्मदीद ने मीडिया को बताया कि जब धमाका हुआ तो वह मस्जिद जा रहा था। उसने कहा, "यह एक बेहद शक्तिशाली विस्फोट था। विस्फोट के बाद हर जगह धुआं था।" उसने कहा कि जब उसे होश आया तो देखा कि मस्जिद की छत गिरी हुई है। चश्मदीद ने बताया, "घटना के समय मस्जिद में कम से कम 120 लोग थे। यह एक आत्मघाती विस्फोट था क्योंकि हमलावर मस्जिद के भीतरी आंगन के अंदर था। जब धमाका हुआ तब ज़ोहर की नमाज़ शुरू ही हुई थी। घायलों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे।" 

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान में लिए काल बना कल का दिन, दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में 59 लोगों की मौत

महात्मा गांधी पर 5 बार हो चुके थे हमले, छठवें में गई थी जान; बापू की हत्या पर ये बातें जरूर जानें  
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement