Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी इलाके में अफगानिस्तान के हमले से सहमे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, तालिबान से बोले- दोबारा नहीं होना चाहिए

Pakistan Chaman Firing: अफगान बलों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित चमन में गोलीबारी की है। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 12, 2022 14:22 IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अफगान बलों की तरफ से बलूचिस्तान प्रांत के चमन जिले में की गई गोलीबारी की निंदा की है और काबुल में बैठी तालिबान सरकार से कहा है कि वह सुनिश्चित करे कि भविष्य में दोबारा ऐसी घटनाएं न हों। इस गोलीबारी में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है और 31 लोग घायल हुए हैं। चमन जिले में सीमा के निकट रविवार को अफगान बलों की ओर से गोलीबारी की गई थी। सेना ने इसकी जानकारी दी थी।

सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार अफगान बलों द्वारा की गई गोलीबारी में तोप के गोलों और मोर्टार समेत भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। इस घटना की पूरे पाकिस्तान में काफी निंदा की गई है। एक ट्वीट में सोमवार को पीएम शहबाज शरीफ ने कहा, "चमन में अफगान सीमा बलों द्वारा अकारण गोलाबारी और आगजनी, जिसके परिणामस्वरूप कई पाकिस्तानी नागरिकों की शहादत और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए, दुर्भाग्यपूर्ण है और कड़ी निंदा के योग्य है। अफगान अंतरिम सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।" 

इलाके की घेराबंदी की गई

पाकिस्तानी टेलीविजन चैनल के अनुसार, घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमा बलों ने जवाबी गोलीबारी की है। पाकिस्तान सरकार ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए काबुल में अफगान अधिकारियों से संपर्क किया है और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति से बचने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गोलीबारी का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। अफगान पक्ष को हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement