Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में आज 'खूनी' रात: इमरान देंगे संडे सरप्राइज, किसी भी वक्त हो सकती है विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी

पाकिस्तान में आज देर रात विपक्ष के तमाम नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है। गिरफ्तारी से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान सभी विपक्षी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2022 23:13 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan PM Imran Khan

इस्लामाबाद: रविवार को अविश्वास प्रस्ताव से पहले पाकिस्तान की सियासत में कुछ बहुत बड़ा और खतरनाक होने के आसार नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को साफ कर दिया था कि वो ‘संडे सरप्राइज’ देने जा रहे हैं। उनके इस कथित सरप्राइज की कुछ जानकारी छन-छनकर बाहर आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो आज देर रात विपक्ष के तमाम नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है। गिरफ्तारी से पहले इमरान खान सभी विपक्षी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं।

विपक्षी नेताओं के खिलाफ दर्ज हो सकता है देशद्रोह का केस

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले इन सभी नेताओं के खिलाफ मुल्क से गद्दारी, यानी देशद्रोह का केस दर्ज किया जाएगा। इसके लिए सीक्रेट मीटिंग्स की जा चुकी हैं। इन नेताओं पर एक धारा मुल्क के खिलाफ विदेशी साजिश में शामिल होने की लगाई जाएगी। इसका अधिकार सरकार के पास है। वहीं, अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान ने आज पाकिस्तान की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सांसदों की निलामी हो रही है। शहबाज शरीफ आएगा तो अमेरिका की वफाफादी करेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष कल जीता तो अमेरिका जीत जाएगा।

जिस बाजवा ने पीएम बनाया, उसी ने लिखी इमरान की विदाई की स्क्रिप्ट
वहीं, आपको बता दें कि इमरान खान भले ही कह रहे हैं कि आखिरी बॉल तक वो खेलेंगे लेकिन सच्चाई वो भी जानते हैं और दुनिया भी नियाजी की हकीकत से वाकिफ है क्योंकि इमरान खान नंबर गेम हार चुके हैं और जिस बाजवा ने उन्हें पीएम बनाया था अब उसी बाजवा ने उनके विदाई की स्क्रिप्ट लिख दी है।

अब ये इमरान खान को तय करना है कि वो गद्दी कैसे छोड़ते हैं। विक्टिम बनकर रुखसत होना चाहते हैं या फिर वोटिंग में शिकस्त खाकर शहीद होना चाहते हैं क्योंकि जिस तरह से आज बाजवा का अमेरिका और रुस को लेकर स्टेटमेंट आया है उससे ये साफ हो गया है कि बाजवा और इमरान की लाइन बिलकुल अलाहदा है और जब पाकिस्तान में आर्मी की लाइन सरकार से अलग हो जाती है तो वो सरकार नहीं चल पाती है और आज यही संकेत बाजवा की तरफ से आ गया।

अमेरिका का गुणगान करते नजर आए बाजवा
जिस चिट्टी को लेकर इमरान ने ट्रंप कार्ड चला था और अमेरिका पर सरकार गिराने की साजिश के आरोप लगाए थे आज बाजवा उसी अमेरिका का गुणगान करते नजर आए और यूक्रेन-रूस जंग पर रूस को घेरते नजर आए। बाजवा की लाइन इमरान की लाइन से बिलकुल अलग है इसीलिए संकेत साफ है कि इमरान की कुर्सी तो जाएगी ही। इतना ही नहीं इमरान पर चिट्ठी सार्वजनिक करने के आरोप में ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट का मुकदमा भी चल सकता है और जेल भी जाना पड़ सकता है।

बता दें कि नेशनल असेंबली में रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के सांसद भी मतदान करेंगे। बता दें कि इसके पहले पीटीआई ने कहा था कि उसके सांसद अविश्वास प्रसातव के दौरान वोटिंग में हिस्सा नहीं लेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement